loader
फाइल फोटो

केजरीवाल ने कहा कि मेरा दिल रोता है, किसी दिन लिखूंगा यह सब 

दिल्ली विधानसभा में सोमवार को सीएम अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला किया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि केंद्र सरकार दिल्ली सरकार के विकास से जुड़े कामों में बाधा डालती है। उन्होंने कहा कि,  दिल्ली जल बोर्ड के गलत बिलों को माफ करने के लिए दिल्ली सरकार स्कीम लाना चाहती है। लेकिन केंद्र सरकार के अधीन आने वाले अधिकारी इस स्कीम को मंजूरी नहीं दे रहे हैं। 
दरअसल, विधानसभा में पानी के बिलों से जुड़े मामलों को सुलझाने के लिए दिल्ली सरकार की ‘वन टाइम सेटलमेंट’ स्कीम पर चर्चा हुई। चर्चा के दौरान केजरीवाल भावुक हो गए और कहने लगे कि हम लोग व्यवस्था बदल रहे हैं। बहुत बड़ा काम कर रहे हैं।
लेकिन इन लोगों ने जब देखा कि जो काम केजरीवाल कर रहा है वह हमसे तो होता नहीं तो इन्होंने काम रोकने का काम किया।

केजरीवाल ने नेता विपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी से कहा कि एलजी से कहकर इस स्कीम को मंजूरी दिला दें। आपके ही एलजी हैं, सारा क्रेडिट भी आपको मिलेगा। केजरीवाल ने कहा कि अगर इस स्कीम को मंजूरी मिल जाती है तो मैं लाल किले के ऊपर खड़ा होकर कहूंगा कि भाजपा वालों ने इस स्कीम को पास कराया है, वोट भाजपा को दे देना। उन्होंने कहा कि वोट आप ही ले लेना, हमें नहीं चाहिए। हमें तो सेवा करने का मौका मिला, हमने पिछले जन्म में कुछ पुण्य किए होंगे, जो हमें ये मौका मिला।

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में 27 लाख से अधिक पानी के उपभोक्ता हैं जिनमें से 18.5 लाख उपभोक्ता बिल जमा नहीं कर रहे हैं। जल बोर्ड ने इस स्कीम को 13 जून 2023 को ही पास कर दिया था, अब इसे लागू करने के लिए कैबिनेट में लाना था, लेकिन अधिकारी ने कैबिनेट में लाने से मना कर दिया। 

दिल्ली से और खबरें

दवाईयों को रोकने का काम किया

भाजपा और केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि बड़े दर्द के साथ मुझे कहना पड़ रहा है कि पिछले साल इन्होंने किस तरह दिल्ली के अस्पतालों के अंदर दवाईयों को रोकने का काम किया। सरकारी अस्पतालों के अंदर गरीब आदमी अपना इलाज कराने आता है। हमने अस्पताल बदले थे। अस्पताल शानदार बना दिए।

सारी दवाईयों और टेस्ट का इंतजाम करवाया था। लेकिन इन्होंने दवाईयां रोक दी, अस्पतालों के अंदर टेस्ट रोक दिए। उन्होंने विपक्ष के नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी से कहा कि आप लोगों को पाप लगेगा गरीबों की दवाईयां और टेस्ट रोक दिए। 
केजरीवाल ने कहा कि ये बड़े गंदे लोग हैं। आप करना क्या चाहते हो दिल्ली के लोगों को मारना चाहते हो क्या। एक दिन फरिश्ते स्कीम जिसमें दिल्ली के अंदर किसी की एक्सीडेंट होगा उसका फ्री में इलाज होगा, चाहे प्राइवेट हो या सरकारी अस्पताल। 23 हजार लोगों का इलाज कराके हमने उनकी जिंदगी बचा चुके हैं। इन्होंने फरिश्ते स्कीम बंद करवा दी। केजरीवाल ने कहा कि मेरा दिल रोता है, मैं जानता हूं यह सब, किसी दिन लिखूंगा। 
उन्होंने भाजपा को लेकर कहा कि , सत्ता के लिए इस तरह की राजनीति करते हैं ये लोग। मुझ से दुश्मनी है लेकिन दिल्ली के लोगों का इलाज तो मत रोको कम से कम। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में पूरी अफसरशाफी और कर्मचारियों के उपर इनका कंट्रोल है। 
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दिल्ली से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें