loader

2-4 दिन में हो सकती है मेरी गिरफ्तारी: मनीष सिसोदिया 

आबकारी नीति के मामले में सीबीआई का सामना कर रहे दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि सीबीआई जानती है कि उन्होंने कोई भ्रष्टाचार नहीं किया है। लेकिन फिर भी उन्हें गिरफ्तार करने की साजिश रची जा रही है। 

सिसोदिया ने कहा कि इससे पहले स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार किया गया और अब दो-चार दिन में उनकी गिरफ्तारी की तैयारी है। सिसोदिया ने कहा कि उनके साथ ही आम आदमी पार्टी के कई और नेताओं की गिरफ्तारी हो सकती है लेकिन हम केंद्रीय एजेंसियों के आगे नहीं झुकेंगे।

बताना होगा कि सीबीआई ने शुक्रवार को मनीष सिसोदिया के घर पर 14 घंटे तक छापेमारी की और इसके बाद उनके फोन और कंप्यूटर को जब्त कर लिया था। 

ताज़ा ख़बरें

सिसोदिया ने कहा कि उनके खिलाफ सीबीआई की कार्रवाई अरविंद केजरीवाल को रोकने की कोशिश है क्योंकि अरविंद केजरीवाल पूरे देश में राष्ट्रीय नेता के तौर पर उभर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल की वजह से दुनिया भर में भारत का नाम रोशन हो रहा है। 

सिसोदिया ने कहा कि जैसे ही अरविंद केजरीवाल ने मेक इंडिया नंबर वन कैंपेन लॉन्च किया उसके 2 दिन के बाद ही उनके घर पर सीबीआई की छापेमारी करा दी गई। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसी भी तरह विपक्ष की सरकारों को गिराने के बारे में सोचते रहते हैं।

Manish Sisodia CBI raid on Delhi Excise policy scam - Satya Hindi

‘कोई घोटाला नहीं हुआ’

सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली सरकार की जिस आबकारी नीति को लेकर विवाद हो रहा है, वह सबसे अच्छी आबकारी नीति थी और दिल्ली सरकार उस आबकारी नीति को पूरी ईमानदारी और पारदर्शिता से लागू कर रही थी। उन्होंने कहा कि अगर दिल्ली के तत्कालीन उप राज्यपाल ने 48 घंटे पहले उस आबकारी नीति को फेल करने की साजिश के तहत अपना फैसला नहीं बदला होता तो दिल्ली सरकार को इस आबकारी नीति से कम से कम 10 हजार करोड़ रुपये हर साल मिलते। उन्होंने कहा कि नई आबकारी नीति में किसी तरह का कोई घोटाला नहीं हुआ था।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव आम आदमी पार्टी बनाम बीजेपी होगा। उन्होंने कहा कि पूरे देश में माहौल बन रहा है कि मोदी नहीं चाहिए और केजरीवाल को मौका दें।

बताना होगा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पहले ही इस बात का अंदेशा जता चुके हैं कि सिसोदिया को गिरफ्तार किया जा सकता है। माना जा रहा है कि सीबीआई को छापेमारी में कुछ अहम सबूत मिले हैं और आने वाले दिनों में वह मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार कर सकती है।

सिसोदिया ने पूछा कि सीबीआई की एफआईआर में बीजेपी नेता मनोज तिवारी और बाकी नेताओं के घोटाले कहां हैं। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि गुजरात में नकली शराब के नाम पर हजारों करोड़ रुपए का भ्रष्टाचार हुआ है, बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे उद्घाटन के कुछ ही दिनों में ढह गया, इस मामले में एजेंसियों ने कार्रवाई क्यों नहीं की। 

दिल्ली से और खबरें

आबकारी नीति को लिया था वापस

यहां बताना होगा कि दिल्ली सरकार ने पिछले साल नवंबर में नई आबकारी नीति को लोगों के सामने रखा था लेकिन इस पर अच्छा खासा विवाद होने के बाद इसे इस साल 30 जुलाई को वापस ले लिया गया था। बीजेपी ने कहा है कि जब आबकारी नीति में किसी तरह की कोई गड़बड़ी नहीं थी तो फिर केजरीवाल सरकार ने इसे वापस क्यों लिया। दिल्ली बीजेपी के नेताओं का कहना है कि नई आबकारी नीति के जरिए केजरीवाल सरकार ने शराब माफियाओं को फायदा पहुंचाया और शराब लाइसेंसधारियों का 144 करोड़ रुपए माफ कर दिया। 

Manish Sisodia CBI raid on Delhi Excise policy scam - Satya Hindi

कांग्रेस ने मांगा सिसोदिया का इस्तीफ़ा 

उधर, उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ दिल्ली कांग्रेस ने मोर्चा खोल दिया है। कांग्रेस ने शनिवार को दिल्ली में स्थित आम आदमी पार्टी के मुख्यालय के बाहर जोरदार प्रदर्शन किया है। कांग्रेस का कहना है कि यह स्पष्ट हो गया है कि केजरीवाल सरकार भ्रष्ट है। 

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार ने मांग की है कि मनीष सिसोदिया को अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

बीजेपी और कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि आम आदमी पार्टी सरकार ने नई आबकारी नीति के जरिए करोड़ों रुपए कमाए हैं और भ्रष्टाचार किया है। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दिल्ली से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें