loader

दिल्ली एम्स में 35 डॉक्टर कोरोना से संक्रमित 

कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है और इसकी चपेट में अब हेल्थकेयर वर्कर्स भी आ रहे हैं। दिल्ली एम्स के 35 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। दिल्ली में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच डॉक्टर्स के भी पॉजिटिव होने से इलाज की व्यवस्था पर ख़राब असर पड़ सकता है। 

कोरोना का टीकाकरण शुरू होने के बाद सबसे पहले फ्रंटलाइन वर्कर्स और हेल्थकेयर वर्कर्स को टीका लगाया गया था। लेकिन इससे पता चलता है कि हेल्थकेयर वर्कर्स या कोरोना वॉरियर्स भी इस महामारी के संक्रमण से अछूते नहीं हैं। 

शुक्रवार को ही ख़बर आई थी कि दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल के 37 डॉक्टर्स कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। दिल्ली के अस्पतालों में बीते कुछ दिनों से कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ी है और इस वजह से भी हेल्थकेयर वर्कर्स भी इस वायरस के संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं। इनमें से 32 डॉक्टर्स होम आइसोलेशन में हैं जबकि पांच को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

ताज़ा ख़बरें
गंगा राम अस्पताल में जो लोग संक्रमित हुए हैं, उनमें से अधिकतर युवा हैं और उन्हें वैक्सीन भी लग चुकी है। अस्तपाल के अफ़सरों का कहना है कि इनमें से अधिकतर को काफ़ी हल्के लक्षण हैं। 

दिल्ली में रात का कर्फ्यू

बता दें कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने रात का कर्फ्यू लगा दिया है। ऐसे में छोटे-मोटे काम करने वाले लोग लॉकडाउन की आशंका से डरे हुए हैं और वे दिल्ली छोड़ रहे हैं। दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल से प्रवासी मजदूरों की तसवीरें सामने आई हैं। दिल्ली में बीते कुछ दिनों से संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं। 
दिल्ली से और ख़बरें

ट्रेन पकड़ने के लिए आनंद विहार टर्मिनल पहुंचे प्रवासी मजदूर बताते हैं कि पिछले साल वे लॉकडाउन में यहां फंस गए थे और अब दुबारा वैसे हालात का सामना नहीं करना चाहते। 

मुंबई में भी रफ़्तार तेज़

मुंबई में भी कोरोना संक्रमण की रफ़्तार बेहद तेज़ है और बीते 24 घंटों में 8,938 नए मामले सामने आए हैं और 23 लोगों की मौत हुई है। मुंबई में अब तक 11,874 लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है। दिल्ली की ही तरह मुंबई से भी मजदूर अपने घरों की ओर लौट रहे हैं। मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनस और छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस पर बड़ी संख्या में मजदूरों का तांता लगा हुआ है और वे किसी भी सूरत में अपने घर पहुंचना चाहते हैं। सेंट्रल रेलवे के एक अफ़सर ने ‘द इंडियन एक्सप्रेस’ से कहा कि उत्तर प्रदेश और बिहार जाने वाली ट्रेनें अगले कुछ दिनों के लिए पूरी तरह बुक हो चुकी हैं।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दिल्ली से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें