loader

ऑड-ईवन: पूर्व केंद्रीय मंत्री विजय गोयल ने तोड़ा नियम, कटा चालान

दिल्ली में ऑड-ईवन के फ़ॉर्मूले को लेकर जमकर राजनीति हो रही है। केजरीवाल सरकार जहां इसे दिल्ली की जनता के लिए ज़रूरी बता रही है, वहीं बीजेपी का कहना है कि केजरीवाल सरकार ने प्रदूषण को कम करने के लिए कुछ नहीं किया और दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के लिए वही जिम्मेदार है। 

पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ बीजेपी नेता विजय गोयल ने ऑड-ईवन का फ़ॉर्मूला लागू होने के पहले ही दिन इसे तोड़ दिया। गोयल ईवन नंबर वाली अपनी गाड़ी लेकर सड़क पर निकले और उन्होंने इस बारे में पहले ही बता दिया था कि वह अपना विरोध दर्ज करायेंगे। गोयल ने कहा है कि ऑड-ईवन से पिछली बार कुछ फायदा नहीं हुआ था और यह महज चुनावी नाटक है। 

दिल्ली में बढ़ रहे प्रदूषण के मुद्दे पर राज्यसभा सदस्य विजय गोयल कुछ दिन पहले सांकेतिक उपवास पर भी बैठे थे। तब गोयल ने कहा था कि केजरीवाल सरकार दिल्लीवासियों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। गोयल ने कहा था कि केजरीवाल सरकार ने प्रदूषण रोकने के लिए कुछ नहीं किया और वह केवल ऑड-ईवन का नाटक कर रही है। गोयल ने कुछ दिन पहले दिल्ली में साइकिल यात्रा भी निकाली थी और इस दौरान भी उन्होंने दिल्ली में बढ़ रहे प्रदूषण के लिए केजरीवाल सरकार को ही जिम्मेदार ठहराया था। 

दिल्ली से और ख़बरें

वरिष्ठ बीजेपी नेता ने कहा कि कूड़ा जलाने, रबर स्क्रैप से होने वाले प्रदूषण पर कोई रोक नहीं है और दिल्ली में जितना प्रदूषण कम हुआ है, वह केंद्र सरकार की वजह से हुआ है। गोयल ने कहा कि केंद्र सरकार ने ही ईस्टर्न-वेस्टर्न पेरिफ़ेरल एक्सप्रेस वे बनाये और बदरपुर प्लांट बंद कराया।  

संबंधित ख़बरें
दूसरी ओर, आम आदमी पार्टी दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को लेकर केंद्र सरकार, हरियाणा और पंजाब की सरकारों पर दोष मढ़ रही है। आम आदमी पार्टी ने इस मुद्दे पर दिल्ली स्थित हरियाणा और पंजाब भवन का घेराव भी किया था। दिल्ली सरकार का कहना है कि हरियाणा और पंजाब में पराली जलाये जाने के कारण दिल्ली में प्रदूषण बढ़ा है। 
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दिल्ली से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें