loader

क्या अशोक गहलोत ने बोला 'कांग्रेस' का अंत निश्चित है? 

राजस्थान के मुख़्यमंत्री अशोक गहलोत की प्रेस काॅन्फ्रेंस का एक वीडियो सोशल मीडिया पर ख़ूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में गहलोत कहते हुए दिख रहे हैं कि 'यूपीए का अंत निश्चित है। एनडीए सरकार में आ जाए तो आश्चर्य मत करना।' अशोक गहलोत के इस वीडियो को कई फ़ेसबुक यूजर्स ने शेयर किया है। जिसमें 'सोशल तमाशा', 'मोदी सेना' और 'एक बार मोदी सरकार' जैसे फे़सबुक पेज शामिल हैं।
इसी वीडियो को बीजेपी आईटी सेल के चीफ़ अमित मालवीय ने भी ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा, 'अशोक गहलोत कभी-कभी ही सच बोलते हैं।'
इसके अलावा 'छोटा खलनायक' नाम के एक ट्विटर यूजर ने इस वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा, 'लगता है चित्तौड़गढ़ की प्योर अफ़ीम खाई है गहलोत साहब ने, तभी तो उनके मुंह से सच्ची बात निकल रही है।'
थोड़े ही समय में अशोक गहलोत का ये वीडियो सोशल मीडिया पर आग की तरह फ़ैल गया। बड़े पैमाने पर लोग इस वीडियो पर प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।
वायरल वीडियो पर लोगों की प्रतिक्रियाएं

वीडियो की सच्चाई

ये बात सच है, कि अशोक गहलोत प्रेस काॅन्फ्रेंस के दौरान बोल गए कि ‘यूपीए निश्चित रूप से अंत की तरफ जा रही है और एनडीए सरकार सत्ता में आ जाएगी।’ लेकिन असल में वह कहना चाहते थे कि एनडीए निश्चित रूप से अंत की तरफ़ जा रहा है और यूपीए सत्ता में आएगा। यानी, जुबान फ़िसलने की वजह से उनके मुँह से गलत शब्द निकल गया। लेकिन वीडियो में यह भी दिखाई दे रहा है कि साथ में खड़े उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने उन्हें सही किया। 

जिसके बाद उन्होंने फ़ौरन ही अपने शब्दों को सही करते हुए कहा कि एनडीए सरकार का अंत निश्चित है। लेकिन वीडियो के इस भाग को एडिट कर सोशल मीडिया पर अफ़वाह फैलाई गई कि गहलोत के मुँह से पहली बार सच निकला है। जब आप पूरा वीडियो देखेंगे तो आपको पता चलेगा कि असल माजरा कुछ ओर ही है। पूरा वीडियो देखने कि लिए यहाँ क्लिक करें।  

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

असत्य से और खबरें

ख़ास ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें