loader

आप के दफ्तर पर छापे से अहमदाबाद पुलिस का इनकार 

आम आदमी पार्टी ने कहा है कि गुजरात पुलिस ने रविवार को उसके अहमदाबाद स्थित दफ्तर पर छापा मारा है।  हालांकि अहमदाबाद पुलिस ने इससे इनकार किया है। पार्टी ने कहा है कि दिल्ली में कुछ नहीं मिला और गुजरात में भी कुछ नहीं मिलेगा। बताना होगा कि गुजरात में कुछ महीने बाद विधानसभा के चुनाव होने हैं और इस बार आम आदमी पार्टी भी वहां कई सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही है।

आम आदमी पार्टी ने कहा है कि पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के अहमदाबाद पहुंचते ही पुलिस उसके अहमदाबाद स्थित दफ्तर पर पहुंची और 2 घंटे तलाशी ली। उसे कुछ नहीं मिला और पुलिस ने कहा है कि वह फिर आएगी। पार्टी का कहना है कि यह बीजेपी के डर का एक और सबूत है और उसे 27 साल में पहली बार गुजरात में डर लग रहा है। 

बताना होगा कि केजरीवाल गुजरात के विधानसभा चुनाव के लिए जोर-शोर से तैयारियां कर रहे हैं। पिछले कुछ महीनों में उन्होंने, दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुजरात में कई रोड शो व रैलियां की हैं। 

ताज़ा ख़बरें

आबकारी नीति पर रार 

दिल्ली में आबकारी नीति को लेकर बीजेपी और आम आदमी पार्टी पहले से ही उलझे हुए हैं। बीजेपी के साथ ही कांग्रेस का भी कहना है कि दिल्ली सरकार के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने नई आबकारी नीति के नाम पर करोड़ों रुपए का घोटाला किया है और उन्हें पद से बर्खास्त किया जाना चाहिए।

आबकारी नीति के मामले में जांच एजेंसी सीबीआई मनीष सिसोदिया के घर और उनके गाजियाबाद के पंजाब नेशनल बैंक की ब्रांच में स्थित उनके बैंक लॉकर को भी खंगाल चुकी है। सिसोदिया का कहना है कि सीबीआई को छापेमारी में कुछ नहीं मिला। सिसोदिया ने कहा है कि सीबीआई उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर सकती है।

ऑपरेशन लोटस का आरोप 

उधर, आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया है कि बीजेपी ने दिल्ली में उसके विधायकों को 20-20 करोड़ का ऑफर देकर खरीदने की कोशिश की थी। पार्टी ने मांग की है कि इस बात की जांच होनी चाहिए कि देश भर में दूसरे दलों के विधायकों को खरीदने के लिए 6300 करोड़ रुपए कहां से आए। आम आदमी पार्टी ने सीबीआई मुख्यालय के बाहर धरना भी दिया था। 

आम आदमी पार्टी ने 'ऑपरेशन लोटस' और उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना के खिलाफ लगे आरोपों की जांच की मांग को लेकर विधानसभा से लेकर सड़क तक मोर्चा खोला हुआ है। 

गुजरात से और खबरें

एजेंसियों की धड़ाधड़ छापेमारी

ईडी, सीबीआई, इनकम टैक्स ने बीते दिनों कई जगहों पर धड़ाधड़ छापेमारी की है। केजरीवाल सरकार की आबकारी नीति के मामले में जांच एजेंसी ईडी ने पिछले हफ्ते दिल्ली-एनसीआर व कई शहरों में 35 जगहों पर छापेमारी की थी। राजस्थान की गहलोत सरकार के गृह राज्य मंत्री राजेंद्र यादव के ठिकानों पर आयकर विभाग ने जबकि सीबीआई ने ममता बनर्जी सरकार के कानून मंत्री मलय घटक के घर पर छापेमारी की थी। 

पिछले महीने बिहार में आरजेडी नेताओं के खिलाफ सीबीआई ने छापेमारी की थी। आरजेडी के विधान परिषद सदस्य सुनील सिंह, राज्यसभा सांसद अशफाक करीम और फैयाज़ अहमद के आवास पर जांच एजेंसी ने छापा मारा था। ये नेता आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के करीबी हैं। यह छापेमारी लैंड फॉर जॉब या रेलवे भर्ती घोटाले के मामले में हुई थी। 

झारखंड की राजधानी रांची में भी खनन घोटाले के मामले में जांच एजेंसी ईडी ने छापेमारी की थी।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

गुजरात से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें