loader

सुशांत मौत मामला: एनसीबी की रिपोर्ट में रिया समेत 35 अभियुक्तों के नाम 

फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो यानी एनसीबी ने अपनी ड्राफ्ट रिपोर्ट अदालत में जमा कर दी है। इसमें सुशांत राजपूत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती और 34 अन्य अभियुक्तों के नाम हैं। साल 2020 में सुशांत सिंह राजपूत की मुंबई के बांद्रा में स्थित अपार्टमेंट में मौत हो गई थी। 

इस मामले में ड्रग्स का एंगल सामने आने के बाद रिया चक्रवर्ती को लगभग 1 महीने तक जेल में रहना पड़ा था। 

रिया पर आरोप लगे थे कि उन्होंने सुशांत सिंह राजपूत के लिए ड्रग्स की व्यवस्था की थी। रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती को भी 3 महीने तक जेल में रहना पड़ा था। सवाल यह है कि क्या एनसीबी की रिपोर्ट के बाद क्या रिया चक्रवर्ती की मुश्किलें फिर से बढ़ेंगी?

ताज़ा ख़बरें

यह काफी हाईप्रोफाइल मामला रहा था और बिहार में 2020 के विधानसभा चुनाव के दौरान इस मुद्दे को लेकर काफी शोर हुआ था।

एनसीबी ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि रिया चक्रवर्ती ने मारिजुआना हासिल किया, इसे सुशांत सिंह राजपूत को दिया और उन्होंने इसके लिए भुगतान भी किया। आरोपों में सच्चाई पाए जाने के बाद रिया चक्रवर्ती और बाकी अन्य अभियुक्तों को 10 साल की जेल हो सकती है।

ड्राफ्ट रिपोर्ट में रिया चक्रवर्ती उनके भाई शौविक चक्रवर्ती के अलावा सुशांत के स्टाफ के 2 लोगों के भी नाम हैं। इन पर पहले भी आरोप लगे थे कि इन्होंने सुशांत सिंह राजपूत के लिए ड्रग्स खरीदी थी।

एनसीबी की ड्राफ्ट रिपोर्ट कहती है कि इस मामले में शामिल सभी 35 अभियुक्तों ने मुंबई की हाई सोसाइटियों और बॉलीवुड में ड्रग्स बेचने के लिए आपराधिक साजिश रची थी। एनसीबी की ड्राफ्ट रिपोर्ट में कहा गया है कि सुशांत सिंह राजपूत को साल 2018 से ही ड्रग्स की डिलीवरी की जा रही थी। 

Actor Rhea Chakraborty Charged In Sushant Rajput Drugs Case  - Satya Hindi

सिद्धार्थ पिठानी ने उकसाया 

रिपोर्ट के मुताबिक, इन सभी अभियुक्तों ने साल 2020 में सुशांत सिंह राजपूत के लिए ड्रग्स खरीदी और इसमें सुशांत के साथ फ्लैट में रहने वाले सिद्धार्थ पिठानी का भी नाम शामिल है। रिपोर्ट में कहा गया है पिठानी ने सुशांत सिंह राजपूत को बहुत ज्यादा ड्रग्स लेने के लिए उकसाया। 

एनसीबी ने कहा है कि साल 2020 में सुशांत या फिर रिया चक्रवर्ती के कहने पर सुशांत को गांजे की कुछ डिलीवरी हुई। एनसीबी के मुताबिक, अभिनेता के बैंक खाते का इस्तेमाल करके सुशांत सिंह राजपूत के लिए ड्रग्स खरीदी गई थी और इसे पूजा सामग्री बताया गया था। 

एनसीबी ने यह भी दावा किया है कि अभिनेता अर्जुन रामपाल के सहयोगी के भाई अगिसिलोस डेमेट्रियड्स ने एक नाइजीरियाई नागरिक से कोकीन और दो अन्य अभियुक्तों से कई बार भांग और गांजा खरीदा था और इसे मुंबई की हाई सोसाइटी और बॉलीवुड में बांटा था।

हालांकि ड्राफ्ट रिपोर्ट में यह नहीं कहा गया है कि यह ड्रग्स किन लोगों को दी गई। एनसीबी के मुताबिक, ये सभी अभियुक्त ड्रग्स बेचने और इससे पैसा कमाने के काम में शामिल थे। एनसीबी ने इन सभी अभियुक्तों पर एनडीपीएस एक्ट की कई धाराएं लगाई हैं। यह सभी धाराएं नारकोटिक ड्रग्स के इस्तेमाल, इसे रखने, बनाने, खरीद करने, इधर-उधर ले जाने आदि से संबंधित हैं। अब इस मामले में अदालत में सुनवाई होगी जहां पर अभियुक्तों के साथ ही एनसीबी के तर्क को भी सुना जाएगा।

देश से और खबरें

सुशांत की मौत आत्महत्या 

सुशांत की मौत के मामले में उनके परिवार की ओर से रिया चक्रवर्ती पर अभिनेता की हत्या किए जाने का आरोप लगाया गया था। लेकिन एम्स के डॉक्टर्स के पैनल और सीबीआई ने इसे पूरी तरह नकार दिया था और कहा कि यह हत्या का नहीं, आत्महत्या का मामला है। रिया पर सुशांत के अकाउंट्स में धोखाधड़ी करने के आरोप लगाए गए लेकिन वे भी ईडी की जांच में बेबुनियाद साबित हुए थे। 

फिर रिया पर ड्रग्स का केस चला और इसी मामले में उन्हें जेल भेजा गया। लेकिन जब कोर्ट में मामला गया तो कोर्ट ने भी कहा कि उसके सामने कोई ऐसा ठोस सबूत नहीं पेश किया गया है कि रिया को जेल में रखा जाए। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें