loader

अन्ना का केजरीवाल को पत्र- 'आप पैसे-सत्ता के दुष्चक्र में फंस गए'

दिल्ली में आबकारी नीति को लेकर मचे घमासान के बीच समाजसेवी अन्ना हजारे ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखा है। इस पत्र में उन्होंने अरविंद केजरीवाल को लोकपाल आंदोलन की याद दिलाई है और कहा है कि उन्हें दिल्ली सरकार से ऐसी आबकारी नीति की उम्मीद नहीं थी। 

एएनआई की ओर से जारी पत्र में अन्ना ने कहा है कि आम आदमी पार्टी एक बड़े आंदोलन से निकली हुई पार्टी है। उन्होंने कहा है कि लेकिन आप लोग भी बाकी पार्टियों की तरह पैसे से सत्ता और सत्ता से पैसा बनाने के दुष्चक्र में फंस गए हैं। 

 

बता दें कि दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस ने आबकारी नीति के मामले में उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है। दोनों की मांग है कि मनीष सिसोदिया को दिल्ली कैबिनेट से हटाया जाना चाहिए। 

ताज़ा ख़बरें

भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन से सुर्खियों में आए समाजसेवी अन्ना हजारे ने पत्र में अरविंद केजरीवाल से कहा है कि मुख्यमंत्री बनने के बाद आप लोकपाल और लोकायुक्त को भूल गए हैं जबकि यह दोनों भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन के केंद्र में थे। विधानसभा में आपने एक मजबूत लोकायुक्त को लाने की कोशिश नहीं की और अब आपकी सरकार लोगों की जिंदगी को खत्म करने वाली आबकारी नीति लेकर आई है और महिलाओं पर भी इसका असर होगा। 

Anna Hazare to Arvind Kejriwal on liquor policy - Satya Hindi

‘आदर्श विचारधारा को भूल गए’

85 साल के वयोवृद्ध समाजसेवी अन्ना हजारे ने अरविंद केजरीवाल से कहा है कि आपने तो स्वराज नाम की अपनी किताब में कितनी आदर्श बातें लिखी थी। तब आपसे बड़ी उम्मीद थी लेकिन ऐसा लगता है कि राजनीति में जाकर मुख्यमंत्री बनने के बाद आप आदर्श विचारधारा को भूल गए हैं। 

Anna Hazare to Arvind Kejriwal on liquor policy - Satya Hindi

अन्ना हजारे ने लिखा है कि दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति से शराब को बढ़ावा मिल सकता है और इस नीति को देखकर पता चल रहा है कि एक ऐतिहासिक आंदोलन का नुकसान करके जो पार्टी बनी है, वह भी बाकी पार्टियों के रास्ते पर ही चलने लगी और यह बेहद दुख की बात है। 

बताना होगा कि दिल्ली सरकार के द्वारा पिछले साल नवंबर में नई आबकारी नीति को लोगों के सामने रखा गया था लेकिन इस पर जबरदस्त विवाद होने के बाद इस साल जुलाई में दिल्ली सरकार ने आबकारी नीति को वापस लेने का एलान किया था। बीजेपी और कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि दिल्ली सरकार के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने नई आबकारी नीति के जरिए शराब माफियाओं और कारोबारियों को अनुचित फायदा पहुंचाया है और करोड़ों रुपए की हेराफेरी की है। 

देश से और खबरें

आम आदमी पार्टी का कहना है कि केंद्र सरकार केजरीवाल सरकार के शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में किए गए अच्छे कामों से घबरा गई है और इसलिए केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर उसके नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। केजरीवाल सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन भी सलाखों के पीछे हैं।

इस मामले में सीबीआई मनीष सिसोदिया के घर पर 14 घंटे तक छापेमारी करने के अलावा पंजाब नेशनल बैंक की गाजियाबाद ब्रांच में सिसोदिया के बैंक लॉकर को भी खंगाल चुकी है। सिसोदिया का कहना है कि सीबीआई को अपनी जांच में कुछ नहीं मिला है। उन्होंने इस बात की आशंका जताई है कि उन्हें गिरफ्तार किया जा सकता है। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें