loader

महंगाई के खिलाफ देशव्यापी प्रदर्शन कर रही कांग्रेस

पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों, बढ़ती महंगाई और महंगे होते एलपीजी सिलेंडर के खिलाफ कांग्रेस देशव्यापी प्रदर्शन कर रही है। इसके तहत कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी के सांसदों के साथ दिल्ली के विजय चौक में धरना दिया तो कांग्रेस की राज्य इकाइयों ने भी प्रदर्शन किया है। एनएसयूआई, युवक कांग्रेस समेत कांग्रेस के तमाम फ्रंटल संगठन मैदान में आ गए हैं और मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला है। 

कांग्रेस ने महंगाई मुक्त भारत अभियान शुरू किया है और आम लोगों से अपील की है कि वे इस अभियान से जुड़ें।

इस दौरान कांग्रेस नेताओं ने एलपीजी सिलेंडर को फूल-मालाओं का हार पहनाकर श्रद्धांजलि दी और अनोखे अंदाज में अपना विरोध दर्ज कराया। 

ताज़ा ख़बरें

इस मौक़े पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि 10 दिन में 9 बार पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाए गए हैं और इसकी चोट सीधे तौर पर गरीब व मिडिल क्लास पर पड़ी है।

कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला कर्नाटक में पार्टी के अध्यक्ष डीके शिवकुमार, पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया सहित अन्य नेताओं के साथ सड़क पर उतरे तो मध्य प्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ प्रदर्शन किया। 

Congress Protest against Petrol Diesel hike - Satya Hindi

महंगाई मुक्त भारत अभियान के तहत कांग्रेस 31 मार्च से 7 अप्रैल तक देश भर में धरना प्रदर्शन और छोटी सभाएं करेंगी। इस दौरान देशभर में पार्टी के कार्यकर्ता सड़कों पर उतरेंगे और बीजेपी सरकार को घेरेंगे। 

10 दिन में नौवीं बढ़ोतरी 

उधर, गुरुवार को एक बार फिर पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी हुई है। बीते 10 दिन में पेट्रोल और डीजल के दाम 9 बार बढ़ चुके हैं और यह 6.40 रुपए प्रति लीटर महंगे हो चुके हैं।

Congress Protest against Petrol Diesel hike - Satya Hindi

80 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 101.81 रुपए और डीजल की कीमत 93.07 रुपए प्रति लीटर हो गई है। मुंबई में पेट्रोल और डीजल में 84 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है और उसके बाद यहां पेट्रोल की कीमत 116.72 रुपए और डीजल की 100.94 रुपए प्रति लीटर हो गई है। 

देश से और खबरें

पेट्रोल डीजल के महंगा होने के कारण पहले से ही महंगाई की मार झेल रहे आम आदमी के लिए मुसीबतें और ज्यादा बढ़ गई हैं। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें