loader

बीजेपी-शिवसेना को महाराष्ट्र में 166-194 सीटें, आजतक-एक्सिस माइ इंडिया एग्ज़िट पोल

यदि एग्ज़िट पोल पर भरोसा किया जाए तो महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में बीजेपी-शिवसेना गठजोड़ को 166 से 194 सीटें मिल सकती हैं। विपक्षी कांग्रेस-एनसीपी गठजोड़ को 72 से 90 सीटों पर जीत हासिल हो सकती है। आजतक-एक्सिस माइ इंडिया के एग्जिट पोल में ये नतीजे सामने आए हैं। एग्ज़िट पोल के नतीजे अभी थोड़ी देर पहले ही आए हैं। अन्य दलों को 22 से 34 सीटें मिल सकती हैं। 
Exit Poll says BJP-Shiv Sena likely ot get 166-194 seats in Maharashtra - Satya Hindi
एग्ज़िट पोल के मुताबिक़, महाराष्ट्र में अकेले बीजेपी को 109 से 124 सीटें मिल सकती हैं तो शिवसेना को 57-70 सीटों पर संतोष करना पड़ सकता है। 
Exit Poll says BJP-Shiv Sena likely ot get 166-194 seats in Maharashtra - Satya Hindi
आजतक-एक्सिस माइ इंडिया के एग्ज़िट पोल के मुताबिक महाराष्ट्र में अकेले कांग्रेस को 32-40 सीटें मिल सकती हैं तो एनसीपी को 40-50 सीटों पर जीत हासिल हो सकती है।
Exit Poll says BJP-Shiv Sena likely ot get 166-194 seats in Maharashtra - Satya Hindi

उत्तरी महाराष्ट्र

एग्ज़िट पोल पर भरोसा करें तो उत्तरी महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना को 32 सीटें मिल सकती हैं। कांग्रेस-एनसीपी गठजोड़ को 12 सीटों पर ही संतोष करना पड़ सकता है। दूसरे दलों को 3 सीटें मिल सकती हैं। 

विदर्भ

इसी तरह विदर्भ में बीजेपी-शिवसेना को 38, कांग्रेस-एनसीपी को 16 और दूसरे दलों को 8 सीटों पर जीत हासिल हो सकती है।

'सत्य हिन्दी'
की ताक़त बनिए

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें