loader

 कर्नाटक में वीकेंड कर्फ्यू ख़त्म, रात के प्रतिबंध रहेंगे | Covid LIVE Update

  • कर्नाटक ने शुक्रवार को वीकेंड कर्फ्यू हटा लिया। हालाँकि, कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के प्रयासों के तहत रात के प्रतिबंध रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक जारी रहेंगे।
  • तकनीकी सलाहकार समिति ने कहा कि कोविड के मामले बढ़ रहे हैं, लेकिन अस्पताल में भर्ती होने वालों ती संख्या ज़्यादा नहीं है और इसलिए वीकेंड कर्फ्यू को हटाने का फ़ैसला किया।
  • मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई की अध्यक्षता में कोविड की समीक्षा बैठक के बाद राजस्व मंत्री आर अशोक ने कहा कि अगर अस्पताल में भर्ती होने वालों की संख्या बढ़ती है तो हम वीकेंड कर्फ्यू वापस लाएंगे।
ताज़ा ख़बरें

दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू जारी रहेगा: उपराज्यपाल

  • दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू हटाए जाने की अरविंद केजरीवाल सरकार की सिफारिश को उपराज्यपाल ने नहीं माना है और कहा कि वीकेंड कर्फ्यू अभी जारी रहेगा।
  • उपराज्यपाल भवन ने सुझाव दिया है कि वीकेंड कर्फ्यू व बाजारों को खोलने के संबंध में यथास्थिति बनी रहे और इस विषय पर निर्णय तब लिया जाए जब एक बार कोविड की स्थिति में और सुधार हो।
  • इसने निजी दफ्तरों में 50 फीसदी उपस्थिति पर सहमति दी है।

वीकेंड कर्फ्यू ख़त्म करने की सिफारिश 

  • दिल्ली सरकार ने कोविड के मामलों में गिरावट को देखते हुए वीकेंड कर्फ्यू को हटाने की सिफारिश की है। वीकेंड कर्फ्यू शुक्रवार को रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक लगता रहा है।
  • इस सिफारिश की फाइल को मंजूरी के लिए उपराज्यपाल अनिल बैजल के कार्यालय को भेज दिया गया है। उनसे मंजूरी मिलने के बाद ही इस पर फ़ैसला लिया जा सकेगा।

  • दिल्ली- सार्वजनिक स्थानों पर भीड़ को सीमित करने के लिए ऑड-ईवन के आधार पर संचालित करने की अनुमति दी गई दुकानें और व्यावसायिक प्रतिष्ठान अब सभी दिनों में खुल सकते हैं।
  • निजी कार्यालय, जिन्हें 'वर्क फ्रॉम होम' मोड में काम करने के लिए कहा गया था, अब 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ कार्य कर सकते हैं।
देश से और ख़बरें

3.47 लाख कोरोना केस

  • देश में बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 3,47,254 नए मामले सामने आए हैं और 703 लोगों की मौत हुई है। कल कोरोना के 3,17,532 मामले सामने आए थे। 
  • देश में एक्टिव मामलों का आंकड़ा बढ़कर 20,18,825 हो गया है। उधर, ओमिक्रॉन के मामलों का आंकड़ा बढ़कर 9,692 हो गया है।
  • हर दिन का पॉजिटिविटी रेट 17.94% जबकि साप्ताहिक पॉजिटिविटी रेट 16.56% हो गया है। भारत में अब तक 160 करोड़ से ज्यादा वैक्सीन की डोज लग चुकी हैं। 
  • बीते 24 घंटों में महाराष्ट्र में 46,197, केरल में 46,387 और गुजरात में 24,485 मामले सामने आए हैं। 
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें