loader

देश में कोरोना मामलों में बड़ी गिरावट, 24 घंटे में 2 लाख केस आए

देश में कोरोना संक्रमण के मामले में आज फिर से बड़ी गिरावट आई है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा सोमवार को जारी आँकड़ों के अनुसार 24 घंटे में देश में 2.09 लाख केस आए हैं। जबकि एक दिन पहले रविवार को 2.34 लाख केस आए थे। यानी एक दिन में क़रीब 30 हज़ार केस कम आए हैं।

इससे पहले भी केस लगातार कम होते आ रहे हैं। शनिवार को एक दिन में कोरोना संक्रमण के 2.35 लाख मामले सामने आए थे और 871 लोगों की मौत हुई थी। शुक्रवार को कोरोना के 2.51 लाख मामले सामने आए थे। अभी कुछ दिन पहले ही केस साढ़े तीन लाख से ज़्यादा आने लगे थे।

ताज़ा ख़बरें

हालाँकि चिंता की एक बात यह है कि देश में पॉजिटिविटी दर 14.5% से बढ़कर 15.7% हो गई है। पिछले 24 घंटों में देशभर में 13,31,198 कोविड टेस्ट किए गए। देश में सक्रिय मामले वर्तमान में 18,31,268 हैं।

देश में एक दिन में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 959 हो गई है। एक दिन पहले 893 लोगों की मौत दर्ज की गई थी। देश में अब तक मृतकों की संख्या बढ़कर 4,95,050 हो गई है। 

पिछले 24 घंटों में 2,62,628 मरीज ठीक हुए हैं। भारत में अब तक 166.03 करोड़ वैक्सीन डोज दी जा चुकी है। बता दें कि 15-18 आयु वर्ग के लोगों को आज से कोविड वैक्सीन की दूसरी खुराक मिलनी शुरू हो जाएगी। 

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रविवार को कुल कोरोना संक्रमण के मामले 3674 दर्ज किए गए। राजधानी में पॉजिटिविटी दर भी घटकर 6.37% हो गई है।

जबकि दिल्ली में 13 जनवरी को इस बार सबसे ज़्यादा 28,867 मामले आए थे। इसके बाद से दिल्ली में दैनिक मामलों की संख्या में गिरावट आई है।

महाराष्ट्र में रविवार को 22,444 नए कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामले दर्ज किए गए। अब राज्य में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़कर 77,05,969 हो गए हैं। 

देश से और ख़बरें

प्रज्ञा ठाकुर कोरोना पॉजिटिव

बीजेपी नेता और भोपाल से सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं। उन्होंने ट्वीट किया है, 'आज मेरी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मैं चिकित्सकों की देखरेख में हूं। 2 दिनों में जो भी मेरे संपर्क में आए हैं सभी से आग्रह है कि सचेत रहें और आवश्यकता पड़ने पर कोरोना टेस्ट भी करवा लें। हमें आपकी चिंता है। प्रभु से प्रार्थना है आप सभी स्वस्थ रहें।'

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें