loader
मणिपुर यौन हिंसा का आरोपी पुलिस हिरासत में

मणिपुर: गिरफ्तार 4 आरोपियो को कोर्ट ने 11 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा 

4 मई को मणिपुर में दो महिलाओं को नंगा कर उनकी परेड कराने और उनमें से एक महिला के साथ गैंगरेप मामले में अब तक गिरफ्तार 4 आरोपियों को पुलिस ने शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने उन्हें 11 दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया है। 

बुधवार को पीड़ित महिलाओं के वीडियो वायरल होने के बाद  गुरुवार सुबह सबसे पहले गिरफ्तार किए गए शख्स की पहचान 32 वर्षीय हुइरेम हेरादास सिंह के रूप में हुई है। उसे थौबल जिले से गिरफ्तार किया गया था। बाद में तीन अन्य आरोपियों के गिरफ्तार किया गया था। पुलिस अन्य आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी कर रही है। 
इस मामले में मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने कहा है कि सरकार सभी आरोपियों को मौत की सजा दिलाने के लिए हरसंभव प्रयास करेगी। शुक्रवार को उन्होंने कहा है कि वायरल वीडियो देखकर लोग निराश है इसलिए सब लोग इसका विरोध कर रहे हैं। 4 आरोपियों को पकड़ लिया गया है और जो भी घटना में शामिल है उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा। मेरा काम मणिपुर में शांति बनाए रखना है। 

कोलकाता में ममता ने साधा पीएम मोदी पर निशाना

शुक्रवार को कोलकाता में एक रैली को संबोधित करते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी आपने 'बेटी बचाओ' का नारा दिया था, अब आपका नारा कहां है। आज मणिपुर जल रहा है, पूरा देश जल रहा है। ममता बनर्जी ने कहा कि

मैं पीएम से पूछना चाहती हूं कि मणिपुर की घटना से क्या आपको थोड़ा भी दुख नहीं हुआ? कब तक बेटियां जलाई जाएंगी कब तक दलित और अल्पसंख्यक लोग मारे जाएंगे? उन्होंने कहा कि हम मणिपुर नहीं छोड़ेंगे, पूर्वोत्तर की बहनें हमारी बहनें हैं। देश की महिलाएं आने वाले लोकसभा चुनाव में आपको देश की राजनीति से बाहर कर देंगी।

मणिपुर की घटना निश्चित रूप से बहुत ही गंभीर है: राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को संसद में कहा है कि  मणिपुर की घटना निश्चित रूप से बहुत ही गंभीर है और इसकी गंभीरता को समझते हुए प्रधानमंत्रीजी ने स्वयं ही इस बात को कहा है कि मणिपुर में जो कुछ भी हुआ है उससे पूरे का पूरा राष्ट्र शर्मसार हुआ है। यहां तक कि मणिपुर की घटनाओं को लेकर कठोर से कठोर कार्यवाही किए जाने की बात प्रधानमंत्री जी ने कही है। हम चाहते है कि इस घटना पर संसद में चर्चा हो। राजनाथ सिंह ने कहा कि

मैंने ऑल पार्टी मीटिंग में भी इस बात को कहा है और आज मैं फिर से सदन में दोहराना चाहता हूं कि हम चाहते हैं कि मणिपुर की घटना पर सदन में चर्चा होनी चाहिए। मैं देख रहा हूं कि कुछ ऐसे राजनैतिक दल है जो कि अनावश्यक यहां पर ऐसी स्थिति पैदा करना चाहते हैं ताकि किसी भी सूरत में मणिपुर की घटना पर चर्चा न हो पाए। मैं स्पष्ट रूप से यह आरोप लगाना चाहता हूं कि सचमुच यह प्रतिपक्ष मणिपुर की घटना को लेकर जितना गंभीर होना चाहिए उतना गंभीर नही है।
ताजा ख़बरें

पुलिस और खुफिया विभाग क्या कर रहा है?: पी. चिदंबरम 

मणिपुर की शर्मनाक घटना पर विपक्षी नेताओं ने शुक्रवार को केंद्र और मणिपुर सरकार पर जमकर निशाना साधा और सवाल उठाएं। कांग्रेस सांसद पी. चिदंबरम ने कहा कि एन. बीरेन सिंह की सरकार से हर वर्ग का भरोसा उठ गया है। 4 मई की घटना के बारे में वीडियो वायरल होने पर उन्हें पता चला, वह एक गृह मंत्री हैं, उनकी पुलिस और खुफिया विभाग क्या कर रहा है? यह अनुच्छेद 355 के तहत कार्रवाई करने और फिर मणिपुर सरकार को हटाकर राष्ट्रपति शासन लागू करने का मामला है।  

सीएम का बयान शर्मनाक : अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने शुक्रवार को कहा है कि ऐसा संभव नहीं है कि प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को मणिपुर में जो कुछ हो रहा है उसके बारे में पता न हो। भाजपा अपने वोट के लिए मणिपुर का इस्तेमाल कर रही है। घटना के बाद मणिपुर के सीएम का यह कहना कि 'यह एक घटना नहीं है ऐसी कई घटनाएं हुई हैं' से ज्यादा शर्मनाक और कुछ नहीं है। 
देश से और खबरें

सरकार इस विषय पर संसद में बहस कराए : राघव चड्ढा

आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि मणिपुर इस देश का अभिन्न अंग है। मणिपुर जल रहा है। वहां से हैवानियत भरी तस्वीरें और वीडियो सामने आ रहे हैं। सरकार इस विषय पर संसद में बहस कराए। सरकार इस बहस से क्यों भाग रही है। मणिपुर और केंद्र में भाजपा की सरकार है, डबल इंजन की सरकार चल रही है मगर सिर्फ डबल हैवानियत नजर आ रही है 

बर्दाश्त की भी एक सीमा होती है : हरभजन सिंह

आम आदमी पार्टी के सांसद हरभजन सिंह ने शुक्रवार को कहा कि मणिपुर की घटना बहुत दुखद घटना थी। वहां पर जो भी हुआ वो हम सभी के लिए बहुत शर्मनाक है कि हमारे देश में ऐसी चीजें हो रही हैं और हम उसे बर्दाश्त कर रहे हैं। मगर बर्दाश्त की भी एक सीमा होती है। कल प्रधानमंत्री ने कहा है कि ऐसे लोगों पर कार्रवाई होगी और हम उम्मीद करते हैं कि जल्द कार्रवाई होगी। 
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें