loader

मोदी के इंटरव्यू पर ठाकरे ने बनाया कार्टून, कसा तंज

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) के प्रमुख राज ठाकरे ने कार्टून बनाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर लिया है। ठाकरे पहले भी कार्टून बनाकर पीएम मोदी पर हमला करते रहे हैं। 

इन दिनों पीएम नरेंद्र मोदी के समाचार एजेंसी एएनआई को दिए गए इंटरव्यू की ख़ासी चर्चा है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने भी इसे लेकर हमला बोला था और बीजेपी की ओर से वित्त मंत्री अरुण जेटली ने इस पर पलटवार किया था।

राज ठाकरे का इस बार का कार्टून इसी इंटरव्यू पर है। कार्टून में ठाकरे ने दिखाया है कि इंटरव्यू में सवाल पूछने वाले भी मोदी ही हैं और जवाब देने वाले भी। कार्टून में, पत्रकार की सीट पर बैठे सवाल पूछने वाले मोदी, सामने बैठे दूसरे मोदी से पूछ रहे हैं कि बताइए, मुझे क्या पूछना चाहिए। आस पास लगी फ़ोटो में मोदी को विमान से उतरते हुए और ड्रम बजाते हुए दिखाया गया है। यह कार्टून सोशल मीडिया पर ख़ासा वायरल हो रहा है।
MNS chief Raj Thackeray cartoon mocking pm Modi - Satya Hindi
इससे पहले राज ठाकरे ने सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा स्टेच्यू ऑफ़ यूनिटी के पीएम मोदी द़्वारा उद्घाटन करने पर भी कार्टून बनाकर उन पर तंज कसा था। ठाकरे ने कार्टून में मूर्ति पर आए 2290 करोड़ रुपये के खर्च का ज़िक्र किया था। कार्टून के जरिये ठाकरे ने सवाल उठाया था कि जो जीवित हैं उनके लिए बेहतर जीवन उपलब्ध कराने के बजाए मूर्तियों पर इतना ज़्यादा पैसा क्यों खर्च किया जा रहा है। कार्टून में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, वित्त मंत्री अरुण जेटली, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को मोदी के पीछे खड़ा दिखाया गया था। कार्टून में पीएम मोदी पटेल की मूर्ति को माला पहनाते दिख रहे हैं।
MNS chief Raj Thackeray cartoon mocking pm Modi - Satya Hindi
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें