loader

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मानी ऑक्सीजन की कमी

केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने यह माना है कि ऑक्सीजन, कोरोना टीका और अस्पतालों में बिस्तरों की कमी है। इससे लोगों की जान बचाने में दिक्क़त हो रही है, पर सरकार कोशिश कर रही है। 

सड़क परिवहन मंत्री का यह बयान ऐसे समय आया है जब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है, स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्द्धन ने दावा किया है कि कोरोना टीके की कोई कमी नहीं है। और तो और, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आदेश जारी कर दिया है कि ऑक्सीजन की कमी की बात कहने वाले अस्पतालों के ख़िलाफ़ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने तो यह भी कहा है कि कोरोना से जुड़ी नकारात्मक बातें करने वालों की जायदाद जब्त कर ली जाएगी। 

यानी सत्तारूढ़ दल बीजेपी और उसके नेता किसी तरह की कोताही की बात से इनकार कर रहे हैं, ऐसे में सड़क परिवहन मंत्री ऑक्सीजन और बिस्तरों की कमी की कह कर सरकार के दावे को खोखला साबित कर दिया है। 

नितिन गडकरी ने नागपुर में एक कोरोना सेंटर का उद्घाटन करते हुए कहा कि फिलहाल लोगों की जान बचाना ज़रूरी है और हम इस काम में लगे हुए हैं। 
उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन यहाँ नहीं थी, पर भिलाई स्टील प्लांट से वह मंगाई जा रही है। इसी तरह पहले ऑक्सीजन लाने के लिए टैंकर नहीं थे, लेकिन टैंकरों का इंतजाम किया जा रहा है। 

ऑक्सीजन की कमी की बात कहने पर होगी कार्रवाई

बता दें कि रविवार को लखनऊ में एक बैठक हुई, जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यना ने आदेश दिया कि जो अस्पताल ऑक्सीजन की कमी की बात मीडिया से करेगा, उसके ख़िलाफ़ सख़्त कार्रवाई की जाएगी। 

इस बैठक में मुख्यमंत्री ने वरिष्ठ अधिकारियों, डिविज़नल कमिश्नरों और पुलिस महानिरीक्षकों को साफ निर्देश दिये हैं कि ऐसे अस्पतालों के ख़िलाफ़ कड़ी कार्रवाई हो जो ऑक्सीजन की कमी के कारण मरीज़ों को अस्पताल से डिस्चार्ज कर रहे हैं और इस बारें में मीडिया को जानकारी दे रहे हैं। 

उन अस्पतालों को भी नहीं बख्शा जायेगा जो ऑक्सीजन की कमी की वजह से रोगियों की भर्ती नहीं कर रहे हैं या फिर अपने अस्पताल में ऑक्सीजन नहीं होने का नोटिस चिपका रहे हैं। इसके अलावा इस बात की भी जाँच होगी कि कहीं ऐसे अस्पताल इस तरह की बात कर पैनिक तो नहीं फैला रहे हैं। 
अब सवाल यह है कि ऑक्सीजन की कमी नहीं है तो मुख्यमंत्री इसे छुपाना क्यों चाहते हैं। 
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें