loader

पीएम मोदी आज 73 साल के हुए, बधाइयों का तांता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को 73 साल के हो गए। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और अन्य महत्वपूर्ण व्यक्तियों और राजनेताओं ने उन्हें शुभकामनाएं दीं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत विपक्ष के भी तमाम नेताओं ने पीएम मोदी को बधाई दी है।

भाजपा अपने मुक्य नेता मोदी के जन्मदिन को मनाने के लिए कई कल्याणकारी पहल के साथ समाज के विभिन्न वर्गों तक पहुंचने के लिए 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक महात्मा गांधी की जयंती तक "सेवा पखवाड़ा" भी शुरू करेगी। 

राष्ट्रपति मुर्मू ने उन्हें बधाई संदेश में लिखा- भारत के प्रधानमंत्री  @narendramodi जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। मेरी शुभेच्छा है कि अपनी दूरगामी दृष्टि तथा सुदृढ़ नेतृत्व से आप ‘अमृत काल’ में भारत के समग्र विकास का मार्ग प्रशस्त करें। मेरी ईश्वर से प्रार्थना है कि आप सदा स्वस्थ और सानंद रहें तथा देशवासियों को अपने अप्रतिम नेतृत्व से लाभान्वित करते रहें।
ताजा ख़बरें
केंद्र सरकार में पीएम मोदी के बाद सबसे पावरफुल माने जाने वाले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपने बधाई संदेश में लिखा-  मोदी जी में नेतृत्व, संवेदनशीलता और परिश्रम का दुर्लभ संयोजन देखने को मिलता है।  @narendramodi जी ने देश के सोचने के स्केल और साइज को बदला है, जिससे चाहे कोरोना की वैक्सीन बनाना हो या चंद्रयान-3 की सफलता, आज हमारा तिरंगा पूरे विश्व में शान से लहरा रहा है। #HappyBdayModiji
भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उन्हें विश्व नेता बताते हुए कहा- प्रधानमंत्री मोदी ने भारतीय संस्कृति की वैश्विक प्रतिष्ठा, लोगों के बहुआयामी विकास और राष्ट्र की सार्वभौमिक प्रगति को मूर्त रूप दिया है। हमारा "अंत्योदय" (सबसे वंचितों का उत्थान) का लक्ष्य हर गांव और समाज के हर वर्ग तक पहुंच गया है और एक विकसित भारत के संकल्प का मंत्र बन गया है।
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी बधाई देने में पीछे नहीं रहे। उन्होंने लिखा-    भारत के यशस्वी एवं कर्मयोगी प्रधानमंत्री  @narendramodi जी को जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएँ। उन्होंने भारत को न केवल नई पहचान दी है बल्कि संपूर्ण विश्व में उसका मान भी बढ़ाया है। लोक कल्याण और गरीब कल्याण के प्रति पूरी तरह प्रतिबद्ध मोदीजी ने भारत को विकास की नई बुलंदियों तक पहुँचाया है। उनके नेतृत्व में भारत उत्तरोत्तर प्रगति करता रहे और वे ऐसे ही माँ भारती की सेवा करते रहें। मैं उनके उत्तम स्वास्थ्य की और दीर्घायु होने की ईश्वर से कामना करता हूँ।
प्रधानमंत्री खुद अपने जन्मदिन पर कई विकास कार्यों की शुरुआत करेंगे। रविवार को 'विश्वकर्मा जयंती' भी पड़ने के कारण, पीएम मोदी अपनी सरकार की महत्वाकांक्षी योजना "पीएम विश्वकर्मा" लॉन्च करेंगे, जिसका उद्देश्य इस अवसर पर कारीगरों और शिल्पकारों और पारंपरिक कौशल में लगे अन्य लोगों की मदद करना है। चूंकि इन पारंपरिक व्यवसायों को करने वाले बड़े पैमाने पर अन्य पिछड़ा वर्ग से आते हैं, इसलिए 13,000 करोड़ रुपये के परिव्यय वाली इस योजना को राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण वर्ग तक सत्तारूढ़ भाजपा की पहुंच के रूप में भी देखा जा रहा है।
भारत में हाल ही में आयोजित जी20 शिखर सम्मेलन की सफलता ने पीएम मोदी की लोकप्रियता को चरम पर पहुंचा दिया है। जी20 में तमाम नेताओं ने मोदी के नेतृत्व की तारीफ की। संगठन आधारित भाजपा अब हर जीत या छोटे से छोटे स्तर के चुनाव में नरेंद्र मोदी की छवि पर निर्भर रहती है। उपचुनाव से लेकर पंचायत चुनाव में भाजपा ने मोदी के नाम पर वोट मांगे हैं।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें