loader

प्रधानमंत्री को इस तरह से संसद में हंस-हंसकर नहीं बोलना चाहिए :राहुल गांधी 

संसद में प्रधानमंत्री के अविश्वास प्रस्ताव पर दिए गए जवाब को नाकाफी बताते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को दिल्ली में एक प्रेस कांफ्रेंस की है। इसमें उन्होंने प्रधानमंत्री पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि मणिपुर जल रहा है और प्रधानमंत्री संसद में हंस-हंसकर बोल रहे थे, ये उनको शोभा नहीं देता। अगर हिंदुस्तान में कहीं भी हिंसा हो रही है तो प्रधानमंत्री को इस तरह से संसद में हंस-हंसकर नहीं बोलना चाहिए। 
उन्होंने कहा कि गुरुवार को प्रधानमंत्री मोदी ने संसद में करीब 2 घंटे 13 मिनट तक बोला था। उसमें अंत में पीएम ने मणिपुर पर 2 मिनट तक बात की। मणिपुर महीनों से जल रहा है। वहां लोग मारे जा रहे हैं, बलात्कार हो रहे हैं, लेकिन प्रधानमंत्री हंस-हंस के बोल रहे थे, चुटकुले सुना रहे थे। यह उन्हें शोभा नहीं देता है। 

मणिपुर में जो हो रहा, उसे सेना दो दिन में रोक सकती है

राहुल गांधी ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि मैं तकरीबन 19 साल से राजनीति में हूं। मैं हर स्टेट में गया हूं। बाढ़, सुनामी आई हो या कहीं हिंसा होती है तो हम जाते हैं। अपने 19 साल के अनुभव में मैंने जो मणिपुर में देखा, वह कहीं भी और नहीं देखा। मणिपुर के लिए जो मैंने जो संसद में कहा कि भारत माता की हत्या कर दी है,  वह ऐसे ही नहीं कहा था। राहुल गांधी ने कहा कि,
जब हम मणिपुर पहुंचे और हम मैतेई के इलाके में गए तो हमें वहां साफ कहा गया कि अगर कुकी आपकी सिक्योरिटी में होगा तो उसे यहां मत लाईये नहीं तो हम उसे गोली मार देंगे। और जब कुकी के एरिया में गए तो हमें कहा गया कि मैतेई आपकी सिक्योरिटी में होगा तो उसको आप मत लाएं नहीं तो उसको हम गोली मार देंगे।
ताजा ख़बरें
उन्होंने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री को ये पता नहीं लग रहा है कि हमारे देश में क्या कुछ हो रहा है। वो मणिपुर जा नहीं सकते तो कम से कम वहां के बारे में ही बोलें तो। मणिपुर में जो कुछ हो रहा है, उसे हमारी सेना रोक सकती है। हिंदुस्तान की सेना इस तमाशे, ड्रामे को 2 दिनों में रोक सकती है लेकिन पीएम मणिपुर को जलाना चाहते हैं और आग को बुझाना नहीं चाहते हैं। 

हिंसा के दौरान मणिपुर में हजारों हथियार लूटे गए

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री संसद में नारा लगवाते हैं, यह सब उन्हें शोभा देता है क्या? कल का पीएम का भाषण हिंदुस्तान के बारे में नहीं, नरेंद्र मोदी के बारे में था। यह उनकी राजनीति के बारे में था। वह अपने बारे में कहना चाहते हैं कि 2024 में वो प्रधानमंत्री बनेंगे। मैं कहता हूं कि ये बाद की बात है। ये सब वो किसी सभा में बोलें। संसद में मणिपुर पर चर्चा हो रही थी जिस पर वे कुछ नहीं बोले।राहुल गांधी ने कहा कि,
सरकार कहती है कि उन्होंने मणिपुर में सरकारी मशीनरी में सब बदल दिया है इसलिए मणिपुर के सीएम को इस्तीफा नहीं देना चाहिए?हिंसा के दौरान मणिपुर में हजारों हथियार लूटे गए। वह सरकार के नीचे ही लूटे गए। राहुल ने कहा कि मणिपुर में जो हिंसा चल रही है, उसको लेकर क्या अमित शाह ये चाहते हैं कि ये हिंसा चलती जाए? मणिपुर में जो हो रहा है, वह सीएम के रहते हुए ही हो रहा है।
देश से और खबरें

जयराम के बदले कहा जय सियाराम

 प्रेस कांफ्रेंस में एक पत्रकार ने राहुल से जयराम कहा, तो राहुल ने पत्रकार से पूछा कि आप मुझे जयराम कह रहे हैं कि पास बैठे जयराम जी से कुछ कह रहे हैं। इस पर पत्रकार ने कहा कि आपको कह रहा हूं। यह सुन राहुल ने मुस्कुराते हुए कहा कि जय सियाराम। वहीं एक सवाल आया कि आपने 37 मिनट का भाषण दिया लेकिन 14 मिनट ही दिखाया गया। इसे आप किस तरह देखते हैं? इस पर राहुल गांधी ने कहा कि शायद उनको मेरा चेहरा टीवी पर देखना अच्छा नहीं लगता। मुझे अपना काम करना है। मैं जानता हूं कि मीडिया पर कंट्रोल है, लोकसभा और राज्यसभा के टीवी पर कंट्रोल है। लेकिन मुझे अपना काम करना है। जहां भी भारत माता पर आक्रमण होगा, मैं वहां आपको खड़ा मिलूंगा। भारत माता की रक्षा की करता मिलूंगा। मणिपुर जल रहा है। भारत का आईडिया मणिपुर में खत्म हो रहा है। 
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें