loader

जामिया गोलीबारी पर प्रियंका ने पूछा, क्या मोदी चाहते हैं हिंसा और अराजकता?

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गाँधी ने जामिया के पास गोली चलाने की वारदात पर प्रधानमंत्री पर ज़बरदस्त हमला बोला है। उन्होंने नरेंद्र मोदी से सीधा सवाल किया है कि वह बताएँ कि ‘वह हिंसा के साथ खड़े हैं या अहिंसा के साथ’, वह ‘विकास चाहते हैं या अराजकता?’
Priyanka Gandhi attacks Modi, challenged him to clarify if he stands with chaos or development? - Satya Hindi
प्रियंका गाँधी ने ट्वीट कर पूछा, ‘जब मोदी के मंत्री और नेता लोगों को गोली मारने के लिए उकसाएंगे, भड़काऊ भाषण देंगे तब ये सब होना मुमकिन है।’ 
याद दिला दें कि मोदी ने कहा था कि जो लोग नागरिकता क़ानून के ख़िलाफ़ आन्दोलन में आग लगा रहे हैं और तोड़फोड़ कर रहे हैं, उन्हें उनके कपड़ों से ही पहचाना जा सकता है।
ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल-ए-मुसिलीमीन (एआईएमआईएम) के नेता असदउद्दीन ओवैसी ने प्रधानमंत्री पर तंज करते हुए कहा कि 'मोदी इस हमलावर को उसके कपड़े से पहचानें।'
याद दिला दें कि मोदी ने कहा था कि जो लोग नागरिकता क़ानून के ख़िलाफ़ आन्दोलन में आग लगा रहे हैं और तोड़फोड़ कर रहे हैं, उन्हें उनके कपड़ों से ही पहचाना जा सकता है। 

ओवैसी ने कहा कि ‘अनुराग ठाकुर और 9 बजे दिखने वाले तमाम राष्ट्रवादियों ने देश में इतनी नफ़रत फैला रखी है कि एक आतंकवादी ने एक छात्र को गोली मार दी है।’
बता दें कि अनुराग ठाकुर ने एक चुनावी जनसभा में मंच से नारा लगाया था, ‘देश के गद्दारों को’, वहाँ मौजूदा बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जवाब दिया था, ‘गोली मारो सालों को’।
असदउद्दीन ने दिल्ली पुलिस पर भी तंज किया और पूछा कि उन्होंने जामिया मिल्लिया इसलामिया के छात्रों के साथ जो 'बहादुरी' दखाई थी, वह अब कहाँ है?
Priyanka Gandhi attacks Modi, challenged him to clarify if he stands with chaos or development? - Satya Hindi
आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद सजय सिंह ने गृह मंत्री अमित शाह को निशाने पर लिया है। उन्होंने कहा, 'गृह मंत्री दिल्ली का माहौल ख़राब करना चाहते हैं। पहले उनके नेताओं ने भड़काऊ भाषण दिए। बीजेपी दिल्ली में अपनी हार होती देख रही है। उस डर से ही यह साजिश रची गई थी। गृह मंत्री चुनाव टालने का षडयंत्र रच रहे हैं।' 
दिल्ली स्थित जामिया मिल्लिया इसलामिया के पास गुरुवार की दोपहर को एक शख़्स ने गोली चला दी। विश्वविद्यालय के सामने की सड़क पर एक आदमी ने रिवॉल्वर लहराते हुए चिल्ला कर कहा, ‘ये लो आज़ादी। इतना कह कर उसने गोली चला दी। उसने गोली चलाते हुए 'दिल्ली पुलिस जिंदाबाद' के नारे भी लगाए।
पुलिस ने हमलावर को गिरफ़्तार कर लिया है। हमलावर का नाम रामभक्त गोपाल बताया जा रहा है। उसने अपने फ़ेसबुक पोस्ट में अपने किसी दोस्त चंदन का जिक्र करते हुए कहा है कि यह बदला उसके लिए है। इस गोलीबारी में पत्रकारिता विभाग का एक छात्र घायल हो गया। उसके हाथ पर गोली लगी है। उसके हाथ से ख़ून बहने लगा। उसे ऑल इंडिया इंस्टीच्यूट ऑफ़ मेडिकल साइसेंज के ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया है।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें