loader
प्रतीकात्मक तसवीर

पंजाब फायरिंग- इंसास राइफल, कुल्हाड़ी लिए दिखे थे दो नकाबपोश: रिपोर्ट

पंजाब के बठिंडा में एक सैन्य स्टेशन में चार सैनिकों की हत्या के मामले में मास्क लगाए हुए दो अज्ञात लोगों की जानकारी अब सामने आ रही है। एक रिपोर्ट में कहा गया है कि सेना के एक मेजर द्वारा दर्ज कराई गई पुलिस शिकायत में कहा गया है कि कुर्ता-पायजामा पहने दो अज्ञात नकाबपोश लोगों को आज सुबह 4:30 बजे देखा गया था।

भारतीय सेना के दक्षिण पश्चिमी कमान ने कहा कि बुधवार सुबह पंजाब के बठिंडा आर्मी स्टेशन के भीतर गोलीबारी की घटना में कम से कम चार लोगों की मौत हो गई। गोलीबारी की घटना में शहीद हुए चारों जवान सेना की एक तोपखाना इकाई के थे। घटना के बाद बठिंडा के पूरे कैंट इलाके को सील कर दिया गया। सेना ने कहा कि गोलीबारी की घटना सैन्य स्टेशन के अंदर आज तड़के हुई। 

ताज़ा ख़बरें

एनडीटीवी ने एफ़आईआर की कॉपी के हवाले से कहा है कि दोनों नकाबपोश लोगों को बेस के पास एक जंगल की ओर भागते हुए देखा गया था। रिपोर्ट के अनुसार एफ़आईआर में कहा गया है कि सैन्य स्टेशन पर देखे गए नकाबपोशों में से एक के पास इंसास असॉल्ट राइफल थी, जबकि दूसरे के पास कुल्हाड़ी थी।

सवाल उठ रहा है कि क्या नकाबपोशों के पास जो इंसास राइफल देखी गई थी वह वही इंसास राइफल थी जो दो दिन पहले यूनिट से गायब हो गई थी? जांचकर्ताओं को संदेह है कि एक इंसास असॉल्ट राइफल और गोला-बारूद जो दो दिन पहले गायब हो गया था, घटना में इस्तेमाल किया गया हथियार हो सकता है।

फायरिंग की यह घटना स्टेशन स्थित एक आर्टिलरी यूनिट के ऑफिसर्स मेस के पास हुई। रिपोर्टों में कहा गया है कि एक इंसास राइफल और कुछ राउंड गोला बारूद दो दिन पहले यूनिट परिसर से गायब हो गए थे। एक अधिकारी ने कहा है कि कोर्ट ऑफ इंक्वायरी मामले के तथ्यों को स्थापित करने और जिम्मेदारी तय करने के लिए पूरे मामले की जांच करेगी। 
सेना ने आज शाम एक बयान में कहा है कि बंदूक और मैगजीन बरामद कर ली गई है। उन्हें फॉरेंसिक जाँच के लिए भेजा जाएगा।
 सेना ने कहा है कि इस घटना के संबंध में न तो किसी की पहचान हुई है और न ही हिरासत में लिया गया है।
ख़ास ख़बरें

बता दें कि आज सुबह बठिंडा के एसएसपी गुलनीत खुरुना ने कहा था कि प्रारंभिक जानकारी से पता चलता है कि सेना के एक जवान ने शायद सुरक्षित परिसर में दूसरों पर गोलियां चलाईं। सेना ने भी कहा था कि बठिंडा की घटना आतंकवादी घटना नहीं है।

एसएसपी खुरुना ने कहा था कि रक्षा प्रतिष्ठान द्वारा साझा की गई जानकारी के अनुसार, इस समय किसी आतंकी खतरे का संदेह नहीं है। सेना और पंजाब पुलिस संयुक्त रूप से घटना की जांच कर रही है।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें