loader

'न्याय यात्रा' बिहार में, जीप में सवार हुए राहुल, तेजस्वी ड्राइवर सीट पर

तेजस्वी यादव शुक्रवार को बिहार के सासाराम में राहुल गांधी के साथ उनकी भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल हुए। यात्रा बिहार में अपने अंतिम चरण में पहुंच गई है और आज ही उत्तर प्रदेश में प्रवेश करने वाली है। सासाराम में यात्रा में शामिल हुए तेजस्वी और राहुल ने जीप में सवारी की। राहुल गांधी जीप में बैठ थे और तेजस्वी यादव ड्राइवर सीट पर। 

सोशल मीडिया पर साझा की गई तस्वीरों में तेजस्वी को जीप ड्राइव करते हुए देखा गया जबकि बनकी बगल की सीट पर राहुल गांधी बैठे हुए थे। जीप में पीछे की सीट पर मीरा कुमार थीं और अन्य नेता भी थे। 

अन्य वीडियो में तेजस्वी यादव और राहुल गांधी कार में खड़े दिखते हैं और यात्रा धीरे-धीरे आगे बढ़ती जाती है और वे उत्साही भीड़ की ओर हाथ हिलाते दिखते हैं।

राहुल गांधी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, 'आज हिंदुस्तान में 2-3 अरबपतियों को पूरा फायदा मिल रहा है और युवाओं का ध्यान भटकाकर उनका भविष्य छीना जा रहा है। बिहार में तेजस्वी जी ने सरकारी नौकरियों को भरने की कोशिश की। मैं आपको बता रहा हूं कि INDIA की सरकार आएगी तो पूरे हिंदुस्तान में सरकारी पदों पर भर्ती की जाएगी।'

ताज़ा ख़बरें
उन्होंने आगे कहा, 'अग्निपथ स्कीम आने से पहले 1 लाख 50 हजार युवाओं ने वर्षों तक मेहनत की और उन युवाओं को सेना ने मौका दिया। तभी कोरोना आया और करीब तीन साल भटकने के बाद उन युवाओं से कहा गया कि- हम आपको सेना में नहीं ले सकते हैं। आज तक ये युवा इधर-उधर भटक रहे हैं, लेकिन हमने युवाओं से कहा है कि- आप की लड़ाई, हमारी लड़ाई है।' उन्होंने आगे कहा, 'डिफेंस के सारे कॉन्ट्रैक्ट अडानी की कंपनी के पास हैं। चाहे वह हवाई जहाज हो, ड्रोन हो, हथियार हो, गोला-बारूद हो या मिसाइल...। अग्निपथ स्कीम इसलिए लाई गई, ताकि देश के डिफेंस बजट से पैसा हमारे जवानों की रक्षा, उनकी ट्रेनिंग और पेंशन में न जाए। लेकिन सारा का पैसा अडानी की जेब में डाला जा रहा है।'

बिहार के सासाराम में भारत जोड़ो न्याय यात्रा को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर ताजा हमला बोला और कहा कि मुख्यमंत्री किसी की बात नहीं सुनना चाहते हैं। उन्होंने कहा, "आप सभी अच्छी तरह से जानते हैं कि हमारे सीएम कैसे हैं, वह किसी की बात नहीं सुनना चाहते। वह कहते थे, 'मैं मर जाऊंगा, लेकिन बीजेपी में शामिल नहीं होऊंगा'... हमने तय किया कि हम नीतीश जी के साथ रहेंगे, चाहे कुछ भी हो जाए।' हमें बहुत कुछ त्यागना होगा, केवल 2024 में भाजपा को हराने के लिए... 'हम लोगों ने एक थके हुए मुख्यमंत्री को नियुक्त किया'।''

तेजस्वी ने कहा, 'वो किसी की बात नहीं सुनना चाहते, लेकिन फिर भी हमारी सरकार महा गठबंधन की सरकार थी और हम एक बड़े लक्ष्य के साथ एक होना चाहते थे, हमें उन शक्तियों को रोकना है जो देश में जहर बोने का काम करते हैं। इसलिए इस बार किसी भी कीमत पर, चाहे हमें कितना भी सहना पड़े, चाहे हमें कितना भी त्याग करना पड़े, हम नीतीश जी के साथ आए, ताकि 2024 में बीजेपी को हराया जा सके। हम बीजेपी को सत्ता से बाहर करने का काम करेंगे।'

देश से और ख़बरें

इससे पहले गुरुवार को बिहार के औरंगाबाद जिले में एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी प्रदर्शनकारी किसानों के समर्थन में सामने आए और किसानों की तुलना उन सैनिकों से की जो उनकी रक्षा के लिए देश की सीमाओं पर लड़ते हैं।

कांग्रेस नेता फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य और ऋण माफी पर कानून बनाने सहित अपनी मांगों के लिए केंद्र पर दबाव बनाने के लिए किसानों द्वारा किए गए 'दिल्ली चलो' विरोध मार्च का समर्थन किया।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें