loader
लद्दाख में बाइक चलाते राहुल गांधी

लद्दाख की सड़कों पर स्पोर्ट्स बाइक चलाकर पैंगोंग झील जाते दिखे राहुल गांधी 

कांग्रेस के नेता राहुल गांधी शनिवार की सुबह लद्दाख में स्पोर्ट्स बाइक चलाते दिखे हैं। अपने बाइक राइडर लुक से उन्होंने लोगों को चौंकाया है। लद्दाख के दुर्गम रास्तों से होकर जाने वाली बाइक रैली में हिस्सा लेकर उन्होंने अपना दमखम दिखाया है।
राहुल गांधी ने अपने इस्टग्राम अकाउंट से बाइक चलाते हुए अपनी फोटो पोस्ट की है। इसमें दिख रहा है कि वे हेलमेट लगाकर बाइक चला रहे हैं। अपनी इंस्टा पोस्ट में उन्होंने लिखा है कि मैं पैंगोंग झील के रास्ते में हूं, जिसके बारे में मेरे पिता कहा करते थे कि यह दुनिया की सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है। 
कांग्रेस नेता राहुल गांधी इन दिनों लद्दाख के अपने दौरे पर हैं। वह गुरुवार को लद्दाख पहुंचे थे। शुक्रवार को वह लद्दाख के एक फुटबॉल मैदान में स्थानीय लोगों के साथ बैठकर फुटबॉल मैच देखते हुए मीडिया के सामने आए थे। यहां बच्चों और युवाओं से बातचीत करते दिखे थे। 
ताजा ख़बरें

इसलिए राहुल गांधी गए हैं लद्दाख 

लद्दाख एक समय में कांग्रेस का गढ़ माना जाता था। राहुल गांधी के पिता और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी भी कई बार लद्दाख गये थे। कहा जाता है कि लद्दाख राजीव गांधी की पसंदीदा जगहों में से एक थी। 20 अगस्त को राजीव गांधी की जयंती है। ऐसे में राहुल इस दिन लद्दाख में ही अपने पिता को श्रद्धांजलि देंगे। साथ ही वह पिता से जुड़ी अपनी यादों को ताजा करेंगे।
दूसरी ओर पिछले दिनों लोकसभा में जब अविश्वास प्रस्ताव के दौरान राहुल गांधी ने अपनी भारत जोड़ो यात्रा की चर्चा की थी तब भाजपा के एक सांसद ने उनसे लद्दाख नहीं जाने को लेकर सवाल उठाया था। इस पर राहुल गांधी ने कहा था कि वे लद्दाख भी जाएंगे। इसके फौरन बाद ही राहुल का लद्दाख जाने का कार्यक्रम शुरु हुआ है। वह एक सप्ताह के लिए राहुल लद्दाख गए हैं, 25 अगस्त तक राहुल यहां रहेंगे।
लद्दाख से पैंगोंग झील जाने के बाद वे अपने इस प्रवास के दौरान कारगील भी जाएंगे जहां स्थानीय निकाय चुनाव होने वाले हैं। माना जा रहा है कि राहुल गांधी लद्दाख में कांग्रेस की खोई हुई पकड़ को वापस पाना चाहते हैं। लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए वह लद्दाख में कांग्रेस की जड़ों को मजबूत करना चाहते हैं, इसलिए लद्दाख का दौरा कर रहे हैं। 

इन दिनों लगातार मीडिया में बने हुए हैं राहुल गांधी

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और केरल से लोकसभा सांसद राहुल गांधी इन दिनों लगातार चर्चा में बने हुए हैं। वे आए दिन अपने बयानों, आम लोगों से मुलाकातों और अपनी यात्राओं को लोग सोशल मीडिया से लेकर मेन स्ट्रीम मीडिया तक में सुर्खियां बटोर रहे हैं। हाल के दिनों में वे ट्रक ड्राईवर के साथ भारत से लेकर अमेरिका तक में यात्रा कर चुके हैं। किसान महिलाओं के साथ धान के खेत में धान की रोपनी कर चुके हैं। दिल्ली में बाइक मेकेनिक के साथ बैठकर उसके काम को करीब से देख चुके हैं। महिला किसानों को अपने घर पर खाने का आमंत्रण देकर बुला चुका हैं। दिल्ली की आजादपुर मंडी में सब्जी विक्रेताओं के बीच पहुंच चुके हैं। बीते 14 अगस्त को सब्जी विक्रेता रामेश्वर को अपने घर बुलाकर अपने हाथों खाना परोस कर खिला चुके हैं। इन सब गतिविधियों ने राहुल को सोशल मीडिया पर तेजी से लोकप्रिय बनाया है। 

देश से और खबरें

अगर यह राजनीति है तो ऐसी राजनीति अच्छी है

राहुल गांधी की सब्जी विक्रेता रामेश्वर से हुई मुलाकात पर जब भाजपा नेताओं और समर्थकों ने सवाल उठाएं और इसे राजनीति से प्रेरित बताया तो सोशल मीडिया पर लोगों ने बड़ी संख्या में राहुल गांधी का समर्थन करते हुए कहा है कि अगर यह राजनीति है तो ऐसी राजनीति अच्छी है और यह होनी चाहिए। लोगों का कहना है कि नफरती की राजनीति से बेहतर है मोहब्बत की राजनीति। राहुल गांधी की रामेश्वर से मुलाकात हो या महिला किसानों से या इस तरह के अन्य वीडियो और फोटो जिसमें वह आम लोगों से मिल रहे हैं, सोशल मीडिया पर खूब पसंद किए जा रहे हैं। 
राहुल गांधी के सोशल मीडिया अकाउंट से इन्हें जैसे ही पोस्ट किया जा रहा है वे देखते-देखते वायरल हो जा रहे हैं। इन सब से तेजी से राहुल गांधी की बेहतर इमेज बनती दिख रही है। सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म पर लोग उनकी जमकर तारीफ करते दिख रहे हैं। माना जाता है कि भारत जोड़ों यात्रा के बाद से राहुल की नकारात्मक इमेज तेजी से कम हुई है और बेहतर इमेज लगातार बनती जा रही है। इससे उनकी लोकप्रियता में इजाफा हो रहा है। 
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें