loader

राष्ट्रपति का अयोध्या दौरा: ...जैसे बीजेपी के किसी बड़े नेता की यात्रा हो- एसपी

महामहिम राष्ट्रपति का चार दिन का उत्तर प्रदेश का दौरा आज से शुरू हो गया है। बीते तीन महीने में ये उनका दूसरा दौरा है। इससे पहले वे जून में आए थे और अपने गृह नगर कानपुर और राजधानी लखनऊ भी गए थे। उनके आगमन पर प्रशासन की ओर से बड़े स्तर पर तैयारियां की गई हैं। लेकिन एसपी के नेता पवन पांडेय ने इन तैयारियों पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा है कि बीजेपी राष्ट्रपति की यात्रा का राजनीतिकरण कर रही है। 

पांडे ने कहा, “मैं यह साफ करना चाहता हूं कि राष्ट्रपति जहां जाना चाहें जा सकते हैं लेकिन बीजेपी इससे राजनीतिक फ़ायदा उठाने की कोशिश कर रही है।”

अखिलेश यादव के क़रीबी माने जाने वाले पांडेय ने कहा, “मुझे यह कहने में कोई हिचक नहीं है कि ऐसा बिलकुल नहीं लगता कि यह भारत के राष्ट्रपति का दौरा है बल्कि ऐसा लगता है कि बीजेपी के किसी बड़े नेता का दौरा है।” 

ताज़ा ख़बरें

पवन पांडे वही नेता हैं जिन्होंने कुछ महीने पहले आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह के साथ राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि ख़रीद में कथित घपले का मुद्दा उठाया था। वह अखिलेश यादव की सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं।

Ram Nath Kovind Ayodhya visit SP reacts - Satya Hindi

बीजेपी ने दिया जवाब 

पांडे का बयान सामने आते ही बीजेपी ने इसका जवाब दिया। फैज़ाबाद सीट से सांसद लल्लू सिंह ने एनडीटीवी से कहा कि विपक्ष बेवजह आरोप लगा रहा है और उन्हें लगाने दीजिए। राष्ट्रपति गोरखपुर और अयोध्या जा रहे हैं। इससे पहले वे कानपुर भी जा चुके हैं और देश में कहीं भी जाने का हक़ उनके पास सुरक्षित है। 

देश से और ख़बरें

निर्माण स्थल पर जाएंगे कोविंद

राष्ट्रपति इस दौरे के दौरान लखनऊ में भी कुछ कार्यक्रमों में भाग लेंगे लेकिन उनका विशेष कार्यक्रम रविवार का है, जिस दिन वह प्रेसिडेंशियल ट्रेन से अयोध्या पहुंचेंगे। अयोध्या में राष्ट्रपति उत्तर प्रदेश सरकार के संस्कृति और पर्यटन मंत्रालय के कई प्रोजेक्ट्स को लांच करेंगे। वे राम मंदिर निर्माण स्थल पर भी जाएंगे और पूजा करेंगे। 

इसके बाद वे राम कथा पार्क रामायण कॉन्क्लेव का शुभारंभ करेंगे। इस दौरान अयोध्या पर आधारित फिल्म का प्रदर्शन किया जाएगा, 3 परियोजनाओं का लोकार्पण भी किया जाएगा। राष्ट्रपति हनुमानगढ़ी भी जाएंगे। 

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का काम जोर-शोर से चल रहा है और बीजेपी व संघ परिवार की कोशिश है कि वर्ष 2024 के विधानसभा चुनाव से पहले मंदिर निर्माण का काम पूरा कर लिया जाए।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें