loader

राउत पर ईडी की कार्रवाई के खिलाफ शिवसेना सांसदों का धरना

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा शिवसेना सांसद और प्रवक्ता संजय राउत पर की गई कार्रवाई के बाद आज दिल्ली में संसद परिसर में महात्मा गांधी की मूर्ति के सामने शिवसेना के सांसदों ने ईडी की कार्रवाई का विरोध किया। शिवसेना के महाराष्ट्र के सभी सांसद महात्मा गांधी के पुतले के सामने इकट्ठा हुए और केंद्र सरकार और केंद्रीय जांच एजेंसियों के खिलाफ नारेबाजी की। हाथ में बैनर लिए हुए सांसदों ने ईडी की कार्रवाई का विरोध करते हुए कहा कि केंद्र सरकार जांच एजेंसियों के बहाने महाराष्ट्र सरकार पर निशाना साध रही है और शिवसेना के नेताओं को डराया धमकाया जा रहा है इससे हम डरने वाले नहीं हैं।शिवसेना सांसद संजय राउत पर की गई ईडी की कार्रवाई के बाद महाराष्ट्र की राजनीति में बवाल मचा हुआ है। इस समय दिल्ली में संसद का बजट सत्र चल रहा है और शिवसेना इस मुद्दे को उठाने में कतई भी पीछे नहीं दिख रही है। बुधवार को शिवसेना के सांसदों ने संसद परिसर में महात्मा गांधी के पुतले के सामने धरना दिया और प्रदर्शन किया। शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि वह केंद्रीय जांच एजेंसियों द्वारा की गई कार्रवाई से बिल्कुल भी डरने वाले नहीं हैं। ईडी और सीबीआई का डर दिखाकर हमको डराया जा रहा है लेकिन हम डरने वाले नहीं हैं।
ताजा ख़बरें
संजय राउत ने पूर्व सांसद किरीट सोमैया पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने अगर फिल्म कश्मीर फाइल देख ली हो तो अब उन्हें आईएनएस विक्रांत की फाइल देखनी चाहिए। राउत ने आरोप लगाते हुए कहा कि किरीट सोमैया ने आईएनएस विक्रांत के नाम पर लोगों से पैसा इकट्ठा किया था जो उन्होंने अपनी जेब में रख लिया इसका जवाब भी बीजेपी के नेताओं को देना चाहिए। राउत ने कहा कि केंद्र सरकार को अगर थोड़ी सी भी शर्म है तो वह किरीट सोमैया की सुरक्षा वापस ले ले।संजय राऊत ने ट्वीट करते हुए कहा, यह लूट किधर गई? उल्टा चोर कोतवाल को डांटे। 57 करोड़.. बीजेपी जवाब तो देना पड़ेगा। आईएनएस विक्रांत भंगार लूट का पैसा किरीट सोमैया के घर में।
Shiv Sena MPs protest against ED's action on Raut - Satya Hindi
शिवसेना सांसद बुधवार को दिल्ली में संसद परिसर में धरना देते हुए। संजय राउत भी शामिल हुए। फोटो शिवसेना सोशल मीडिया
उधर मंगलवार रात एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने अपने निवास स्थान पर महाराष्ट्र के सांसदों के लिए डिनर आयोजित किया था और इसमें सभी पार्टियों के सांसदों को बुलाया गया था। शरद पवार के डिनर में बीजेपी के बड़े नेता और हाईवे मंत्री नितिन गडकरी भी पहुंचे थे। नितिन गडकरी और संजय राऊत के बीच में शरद पवार की तस्वीर भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थी।इससे पहले ईडी द्वारा जब्त किए गए संजय राउत के प्लॉटस और फ्लैट के बाद संजय राउत ने बीजेपी पर निशाना साधा था कि चाहे हमारी प्रॉपर्टी जप्त कर लो गोली मारो या जेल भेजो हम डरेंगे नहीं।
देश से और खबरें

क्या है मामला?ईडी मुंबई में एक प्लॉट के फ्लोर स्पेस इंडेक्स को धोखाधड़ी से बेचे जाने के मामले में गुरु आशीष कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ जांच कर रही है। गुरु आशीष कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड हाउसिंग डेवलपमेंट एंड इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड यानी एचडीआईएल की सहयोगी कंपनी है। प्रवीण राउत गुरु आशीष कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में डायरेक्टर है। ईडी ने अपनी चार्जशीट में इस कंपनी के साथ ही प्रवीण राउत, सारंग वाधवान और राकेश वाधवान को आरोपी बनाया था। सारंग और राकेश वाधवान को ईडी गिरफ़्तार कर चुकी है। ईडी की जांच में पता चला था कि गुरु आशीष कंस्ट्रक्शन कंपनी को म्हाडा ने गोरेगांव वेस्ट के पत्रा चॉल का रीडेवलपमेंट करने का ठेका दिया था। सूत्रों का कहना है कि प्रवीण राउत ने महाडा और एचडीआईएल के बीच डीम कराई थी और इसमें रहने वाले लोगों के लिए मकान बनाए बिना ही धोखाधड़ी से 1034 करोड़ रुपए का फ्लोर स्पेस इंडेक्स बेच दिया था। जिसके बाद ईडी ने गुरु आशीष कंस्ट्रक्शन कंपनी पर कार्रवाई की थी।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
सोमदत्त शर्मा
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें