loader

सोनाली फोगाट की हत्या मामले में दो अभियुक्त गिरफ्तार 

गोवा पुलिस ने बीजेपी नेता सोनाली फोगाट की मौत के मामले में उनके दो सहयोगियों को गिरफ्तार कर लिया है। इनके नाम सुधीर सांगवान और सुखविंदर वासी हैं। सोनाली फोगाट के भाई रिंकू ढाका ने बुधवार को अंजुना पुलिस में दर्ज कराई गई शिकायत में इन दोनों के नाम लिखे थे। सांगवान और वासी 22 अगस्त को फोगाट के साथ गोवा पहुंचे थे।

इससे पहले फोगाटा के परिवार की शिकायत के बाद गुरुवार को आईपीसी की धारा 302 के तहत पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया था। पुलिस को जो पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट मिली है, उसमें कहा गया है कि सोनाली के शरीर पर चोट के कई निशान थे। ऐसा लगता है कि उसे किसी धारदार हथियार से मारा गया था।

ताजा ख़बरें
शिकायत में, रिंकू ढाका ने कहा था कि फोगाट ने 23 अगस्त को अपनी मौत से कुछ घंटे पहले अपनी मां, बहन और बहनोई से बात की थी। उन्होंने दावा किया कि बातचीत के दौरान सोनाली ने अपने कर्मचारियों के खिलाफ शिकायत की थी। पुलिस शिकायत में कहा गया है, उसने (सोनाली) कहा कि सांगवान ने उसे कुछ नशीला पदार्थ खिलाकर उसके साथ रेप किया और वीडियो बनाया और वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी दे रहा था। 
शिकायतकर्ता ने यह भी दावा किया कि सांगवान ने सोनाली को उसके राजनीतिक और फिल्म करियर को नष्ट करने की धमकी भी दी और उनके फोन, संपत्ति के रिकॉर्ड, एटीएम कार्ड और घर की चाबियां जब्त कर लीं। 
हरियाणा के हिसार से बीजेपी नेता को मंगलवार सुबह उत्तरी गोवा के अंजुना के सेंट एंथोनी अस्पताल में मृत लाया गया। जबकि प्रारंभिक रिपोर्टों में कहा गया था कि उसकी मृत्यु हृदय गति रुकने से हुई। लेकिन परिवार के सदस्य इस पर शक जताते रहे।

सोनाली फोगाट के भाई रिंकू ढाका ने बुधवार को गोवा में कहा था कि मैंने अंजुना पुलिस स्टेशन गोवा में एक लिखित शिकायत दी है। यह पूर्व नियोजित हत्या है। हमें उसके निजी सहायक सहित दो लोगों पर संदेह है। मैं उनकी मौत की सीबीआई जांच की मांग करता हूं। हम यहां गोवा में किए गए पोस्टमॉर्टम से संतुष्ट नहीं हैं। हम चाहते हैं कि इसे फिर से एम्स, दिल्ली में किया जाए। 

देश से और खबरें

परिवार की आशंकाएं

सोनाली फोगट की बहनों ने भी उनकी मौत पर सवाल उठाया है और सीबीआई से जांच की मांग की है। सोनाली फोगाट की बहनों ने कहा कि वे यह स्वीकार नहीं कर सकतीं कि उनकी बहन की मृत्यु दिल का दौरा पड़ने से हुई। उन्होंने यह भी कहा कि उसने फोन पर "कुछ बताया" था। सोनाली की बहन रूपेश ने कहा कि मेरी बहन को दिल का दौरा नहीं पड़ सकता। वह बहुत फिट थी। हम सीबीआई से उचित जांच की मांग करते हैं। मेरा परिवार यह मानने को तैयार नहीं है कि उसकी मृत्यु दिल का दौरा पड़ने से हुई थी। उसे ऐसी कोई मेडिकल समस्या नहीं थी।

सोनाली की बहन रुपेश ने कहा कि मुझे उसकी मौत से एक शाम पहले उसका फोन आया था। उसने कहा था कि वह व्हाट्सएप पर बात करना चाहती है और कहा कि कुछ गड़बड़ हो रही है ... बाद में, उसने कॉल काट दिया और फिर उसने फोन नहीं उठाया।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें