loader
सोनभद्र के निलंबित डीएम टी.के.शिबू

यूपीः सोनभद्र के डीएम शिबू और गाजियाबाद के एसएसपी पवन सस्पेंड

सोनभद्र के डीएम टी.के. शिबू को यूपी सरकार ने आज सस्पेंड कर दिया। सरकार ने शिबू पर यूपी चुनाव के दौरान खनन और निर्माण कार्यों में भ्रष्टाचार और लापरवाही के आरोप लगाए हैं। दूसरी तरफ बढ़ते हुए अपराध को कंट्रोल न कर पाने पर गाजियाबाद के एसएसपी पवन कुमार को भी सस्पेंड किया गया है। हालांकि सोनभद्र से ज्यादा करप्शन के आऱोप दूसरे जिलों के डीएम और अपराध की बदतर स्थिति गाजियाबाद के मुकाबले दूसरे जिलों में ज्यादा है लेकिन इन्हीं दोनों को क्यों चुना गया, यह प्रशासनिक हल्कों में चर्चा का विषय बना हुआ है।

समझा जाता है कि आज के इन दोनों फैसलों से योगी सरकार अफसर लॉबी पर अपना कड़ा नियंत्रण हासिल कर लिया है। लेकिन इन दोनों अफसरों के निलंबन की असली कहानी अभी आनी है। देर-सवेर सारे रहस्यों से पर्दा उठेगा। सरकार ने कहा है कि आरोपों की जांच वाराणसी संभाग के आयुक्त को सौंपी गई है। एक सरकारी प्रवक्ता के अनुसार शिबू के खिलाफ खनन, जिला न्यास समिति व अन्य निर्माण कार्यों में भ्रष्टाचार की शिकायतें मिली थीं।

ताजा ख़बरें

सरकार ने शिबू को लखनऊ में राजस्व मंडल से जोड़ा गया है। सूत्रों के मुताबिक टीके शिबू के खिलाफ स्थानीय प्रतिनिधि लगातार भ्रष्टाचार की शिकायत कर रहे थे। आरोप है कि शिबू ने जिला निर्वाचन अधिकारी के रूप में लापरवाही बरती, जिसका उदाहरण पोस्टर बैलेट के सील न होने और सार्वजनिक स्थान पर पाए जाने के कारण मीडिया में वायरल होना था। इस घटना से पूरे जिले में मतदान रद्द होने जैसे हालात पैदा हो गए थे।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें