loader

उद्धव ठाकरे ने पूछा - क्या सत्ता में आने के लिए मुझे गिरफ्तार करना चाहते हैं...

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा है कि अगर बीजेपी महाराष्ट्र की सत्ता पाने के लिए उन्हें जेल में डालना चाहती है तो वो उन्हें बेशक जेल भेज दे। केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी ने हाल ही में ठाकरे के बहनोई की करोड़ों की संपत्ति सीज की है। उसके बाद ठाकरे ने बीजेपी पर निशाना साधा है। आरोप है कि केंद्रीय जांच एजेंसी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बहनोई की 6.45 करोड़ की संपत्ति फ्रीज कर दिया।उद्धव ने कहा, अगर आप सत्ता में आना चाहते हैं, तो सत्ता में आएं। लेकिन सत्ता में आने के लिए ये सब गलत काम न करें। हमारे या किसी और के परिवार को परेशान न करें। हमने आपके परिवार के सदस्यों को कभी परेशान नहीं किया।

ताजा ख़बरें
ठाकरे ने कहा, ऐसा नहीं है कि हम कह रहे हैं कि आपके परिवारों ने कुछ गलत किया है या उनके पास कुछ ऐसा है जिससे हम आपको परेशान कर सकते हैं। अगर आप सत्ता में आने के लिए हमें जेल में डालना चाहते हैं, तो मुझे जेल में डाल दें।  ठाकरे ने कहा कि बीजेपी अब तक राम मंदिर के नाम पर चुनाव लड़ती आई है लेकिन अब दाऊद इब्राहिम के नाम पर चुनाव लड़ रही है।

बजट सत्र के आखिरी दिन मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि बीजेपी को सत्ता का इतना लालच है कि वह अब मेरे रिश्तेदारों तक भी पहुंच गई है। अगर किसी को सत्ता के दुरुपयोग के बारे में किसी से सीखना है तो बीजेपी इसका एक बहुत अच्छा उदाहरण है। जिन राज्यों में बीजेपी की सरकार नहीं है वहां की सरकारों को केंद्रीय एजेंसियों के नाम से डराया और धमकाया जा रहा है। ठाकरे ने कहा-

ओबामा ने ओसामा को मार गिराया था लेकिन उन्होंने कभी ओसामा के नाम पर चुनाव नहीं लड़ा। ठाकरे ने कहा कि ओबामा ने ओसामा बिन लादेन को उसके घर में घुसकर मारा था और इसी को हिम्मत कहते हैं अगर केंद्र सरकार में हिम्मत है तो फिर दाऊद इब्राहिम को पकड़कर भारत ले आये।


- उद्धव ठाकरे, सीएम महाराष्ट्र

ठाकरे ने आगे कहा कि विपक्ष नवाब मलिक का इस्तीफा मांग रहा है लेकिन मैं यह पूछना चाहता हूं कि आपने जम्मू कश्मीर में महबूबा मुफ्ती के साथ सरकार बनाई थी, अफजल गुरु की फांसी का मुद्दा उस समय भी उठा था लेकिन आप संसद में महबूबा मुफ्ती के साथ सरकार में बैठा करते थे। ठाकरे ने कहा कि मैं कट्टर हिंदुत्ववादी हूं और आगे भी रहूंगा। मैंने भले ही कांग्रेस और एनसीपी के साथ सरकार बनाई है लेकिन मेरे विचार कभी बदले नहीं है और ना ही कभी बदलेंगे। लेकिन आपने सत्ता के लिए सब कुछ करने का मन बना लिया है। ठाकरे ने पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर निशाना साधते हुए कहा कि जब आप की सरकार थी तो मुदस्सिर लांबे की नियुक्ति आप की सरकार में ही हुई थी और उसकी नियुक्ति के नियुक्ति पत्र पर हस्ताक्षर बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े ने किए थे। ऐसे में आप बेवजह के मुद्दे उठाकर सिर्फ सरकार को बदनाम कर रहे हैं।            

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के भाषण के बाद विरोधी पक्ष नेता देवेंद्र फडणवीस ने ठाकरे सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि जो सरकार दाऊद के साथ प्रॉपर्टी खरीदने वाले का बचाव कर रही है ऐसी सरकार से कुछ अपेक्षा नहीं की जा सकती है। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
सोमदत्त शर्मा
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें