loader

ईद वाले दिन हनुमान चालीसा न पढ़ें कार्यकर्ताः राज ठाकरे

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे ने अपने ट्वीट में पार्टी कार्यकर्ताओं से 3 मई को घोषित 'हनुमान चालीसा' नहीं करने की अपील की, ताकि ईद के त्योहार के दौरान कोई सामाजिक तनाव पैदा न हो। देश में ईद का त्यौहार मंगलवार 3 मई को मनाया जाएगा। राज ठाकरे ने अल्टीमेटम दिया था कि अगर लाउडस्पीकर 3 मई तक नहीं उतरे तो मनसे कार्यकर्ता मस्जिदों के आगे हनुमान चालीसा पढ़ेंगे।महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर राजनीति शुरू करने वाले राज ठाकरे के दबाव में महाराष्ट्र सरकार आ गई है। राज ठाकरे के अल्टीमेटम और रविवार को औरंगाबाद में कामयाब रैली करने के बाद महाराष्ट्र सरकार सोमवार को एक्शन में दिखी।

ताजा ख़बरें
महाराष्ट्र के गृह मंत्री ने सोमवार को टॉप रैंक के पुलिस अधिकारियों और अन्य आला अफसरों की बैठक बुलाई। बैठक में पुलिस और अन्य अफसरों को निर्देश दिया गया कि कल हर मस्जिद की निगरानी की जाए और अगर वहां मनसे कार्यकर्ता या अन्य अराजक तत्व उनकी आड़ में कोई गड़बड़ी करते हैं तो उनसे सख्ती से निपटा जाए। पुलिस से कहा गया था कि बड़े से बड़ा नेता अगर सड़क पर आकर इस तरह की गतिविधि करता है तो उसे गिरफ्तार कर लिया जाए। समझा जाता है कि इस बैठक के बाद मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने अपना अल्टीमेटम वापस लिया, ताकि टकराव टाला जा सके। यह तय था कि अगर मंगलवार को मनसे कार्यकर्ता मस्जिदों के आगे हनुमान चालीसा पढ़ते तो टकराव होता। ऐसे में बड़े खून खराबे या दंगे की स्थिति बन सकती थी। इसी वजह से राज ठाकरे ने कार्यकर्ताओं से मंगलवार को हनुमान चालीसा न पढ़ने की अपील जारी कर दी।
राज ठाकरे ने रविवार को औरंगाबाद में रैली की थी, जिसमें भारी भीड़ जुटी। राज ने इस रैली में लाउडस्पीकर को लेकर अपनी धमकी दोहराई और कहा कि अगर 3 मई तक लाउडस्पीकर न उतरे तो हम बताएंगे कि कैसे उतारे जाएंगे। राज ठाकरे ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की तारीफ करते हुए कहा था कि जब यूपी में लाउडस्पीकर उतारे जा सकते हैं तो महाराष्ट्र में क्यों नहीं।  राज ठाकरे का औरंगाबाद वाला भाषण बहुत तीखा था। महाराष्ट्र सरकार ने अलग से उसकी जांच कराने को कहा है।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें