loader

कश्मीर में पहली बार परफ़्यूम IED विस्फोटक बरामद

जम्मू कश्मीर के नरवाल में हुए बम धमाकों में पुलिस ने एक स्कूल शिक्षक से आतंकवादी बने आरिफ को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने जांच के दौरान आरिफ के पास से एक परफ्यूम आईईडी भी बरामद किया है। पुलिस प्रमुख ने बताया कि यह पहली बार है जब केंद्र शासित प्रदेश में इस तरह का बम बरामद किया गया हो। अगर कोई इसे दबाने या खोलने की कोशिश करेगा तो आईईडी में ब्लास्ट हो जाएगा, हमारी विशेष टीम उस आईईडी को संभाल रही है।
जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने गुरुवार को बताया कि वैष्णो देवी तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस में विस्फोट सहित कई और विस्फोट करने के आरोप में शिक्षक से आतंकवादी बने एक व्यक्ति आरिफ को गिरफ्तार किया गया है। जम्मू के नरवाल में हुए दो बम विस्फोटों के बाद चल रही जांच में रियासी जिले के निवासी आरिफ को गिरफ्तार किया गया है।
ताजा ख़बरें
पुलिस ने बताया कि आरोपी ने 20 जनवरी को दो बम प्लांट किये थे, जिनमें 21 जनवरी को 20 मिनट के अंतराल पर दो बम विस्फोट हुए थे। इन बम धमाकों को उद्देश्य ज्यादा से ज्यादा लोगों की जान लेना था। नरवाल में हुए धमाकों में पहले बम विस्फोट के बाद नौ लोग घायल हो गए थे। पुलिस ने कहा कि वैष्णो देवी की यात्रा पर तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर हुए बम विस्फोट और  फरवरी 2022 में जम्मू के शास्त्री नगर इलाके में आईईडी विस्फोट और 21 जनवरी को नरवाल में दोहरे विस्फोट के आरोपों में आरिफ ने अपनी शामिल होने की बात स्वीकार कर ली है।
पुलिस ने जिस एक आतंकवादी आरिफ को गिरफ्तार किया है, वह पिछले तीन साल से पाकिस्तानी आकाओं के संपर्क में था। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी दिलबाग सिंह ने कहा कि कासिम नाम के लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी के प्रभाव में काम करने वाले आरोपी के पास दिसंबर के अंत में तीन आईईडी मिले, जिनमें से दो का इस्तेमाल उसने नरवाल इलाके में किया।
पाकिस्तान अपनी जमीन से आतंकवाद का प्रचार करने और दुनिया भर में सैकड़ों निर्दोष लोगों की हत्या करने के लिए बदनाम है। जम्मू-कश्मीर पिछले कुछ समय से निशाने पर है। वे (पाकिस्तान) जम्मू-कश्मीर में लोगों के बीच सांप्रदायिक विभाजन पैदा करना चाहते हैं।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

जम्मू-कश्मीर से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें