loader

आतंकियों से मुठभेड़ में सेना के दो अधिकारी, एक पुलिसकर्मी शहीद

दक्षिण कश्मीर में बुधवार को आतंकवादियों के साथ भीषण गोलीबारी में शहीद हुए तीन अधिकारियों में एक कर्नल व एक मेजर और एक पुलिस उपाधीक्षक शामिल हैं। मुठभेड़ अभी भी जारी है। घायल सुरक्षाकर्मियों को हवाई मार्ग से श्रीनगर ले जाया गया है। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। 

कश्मीर ज़ोन पुलिस ने दिन में कहा कि अनंतनाग जिले के कोकेरनाग इलाके में सुरक्षा बलों और छिपे आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। हालाँकि इसमें और ज़्यादा जानकारी नहीं दी गई थी।

कार्रवाई में सेना के राजस्थान राइफल्स यूनिट के कमांडिंग ऑफिसर (कर्नल), एक कंपनी कमांडर (मेजर) और एक जम्मू-कश्मीर पुलिस डीएसपी शहीद हो गए। पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार सेना के अधिकारियों ने कहा, 'कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष, जम्मू-कश्मीर पुलिस के उपाधीक्षक हुमायूं भट गोलीबारी में गंभीर रूप से घायल हुए थे और बाद में उनकी मृत्यु हो गई।'

विशिष्ट खुफिया जानकारी के आधार पर इलाके में आतंकवादियों की तलाश के लिए निकले जवानों का नेतृत्व सेना के अधिकारी आगे आगे कर रहे थे। जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह, एडीजीपी कश्मीर विजय कुमार सेना के जवानों के साथ ऑपरेशन की निगरानी के लिए मुठभेड़ स्थल पर पहुंचे।

ताज़ा ख़बरें

द इंडियन एक्सप्रेस ने सूत्रों के हवाले से ख़बर दी है कि सुरक्षाकर्मियों के लिए अतिरिक्त बलों को आगे बढ़ाना और घायल कर्मियों को निकालना मुश्किल था क्योंकि आतंकवादी लगातार गोलीबारी कर रहे थे। इंडिया टुडे ने सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट दी है कि आतंकवादी लश्कर के प्रॉक्सी "द रेजिस्टेंस फ्रंट" से हैं।

इस बीच, जम्मू-कश्मीर के राजौरी के नरला इलाके में शुरू हुई मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा बलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया। 4 सितंबर को जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया था और गोलीबारी में एक पुलिस अधिकारी भी घायल हो गया था।

जम्मू-कश्मीर से और ख़बरें

पिछले एक महीने में घाटी में यह दूसरा बड़ा आतंकी हमला है। 4 अगस्त को दक्षिण कश्मीर के कुलगाम के जंगलों में आतंकी हमले में तीन जवान शहीद हो गए थे।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

जम्मू-कश्मीर से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें