loader

हेमंत सोरेन बने झारखंड के 11वें मुख्यमंत्री, शपथ ग्रहण में कई विपक्षी नेता मौजूद 

हेमंत सोरेन ने रविवार को झारखंड के 11वें मुख्यमंत्री के रूप में पद और गोपनीयता की शपथ ले ली। राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने उन्हें राजधानी राँची के मोराबादी मैदान में शपथ दिलाई। 

सोरेन के साथ ही कांग्रेस के आलमगीर आलम, रामेश्वर ओराँव और राष्ट्रीय जनता दल के सत्यानंद भगत ने भी शपथ ली। 

इस मौके पर लगभग पूरा विपक्ष ही जमा था। राहुल गाँधी भी इस मौके पर मौजूद थे। उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'मैंने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जी और दूसरे मंत्रियों के शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद था। मुझे पूरा यकीन है कि नई सरकार सभी नागरिकों की बेहतरी के लिए काम करेगी और राज्य में शांति और समृद्धि का नया युग आएगा।' 
पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी को भी इसमें न्योता दिया गया था। वे खराब स्वास्थ्य की वजह से भाग नहीं ले पाए थे। उन्होंने हेमंत सोरेन को बधाई देते हुए कहा, 'झारखंड का मुख्यमंत्री बनने पर हेमंत सोरेन जी को बधाई और आशीर्वाद, खराब स्वास्थ्य की वजह से मैं नहीं जा पाया। मैं आपके नए कार्यकाल के लिए आपको शुभकामनाएँ देता हूँ।' 

शपथ ग्रहण समारोह में विपक्ष के लगभग सभी दलों को नेता मौजूद थे। कांग्रेस के राहुल गाँधी के अलावा राष्ट्रीय जनता दल के तेजस्वी यादव और दूसरे लोग मौजूद थे। तृणमूल कांग्रेस की ममता बनर्जी, सीपीआई के डी राजा, सीपीएम के सीताराम येचुरी और आम आदमी पार्टी के संजय सिंह भी मौजूद थे।  

Satya Hindi Logo लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा! गोदी मीडिया के इस दौर में पत्रकारिता को राजनीति और कारपोरेट दबावों से मुक्त रखने के लिए 'सत्य हिन्दी' के साथ आइए। नीचे दी गयी कोई भी रक़म जो आप चुनना चाहें, उस पर क्लिक करें। यह पूरी तरह स्वैच्छिक है। आप द्वारा दी गयी राशि आपकी ओर से स्वैच्छिक सेवा शुल्क (Voluntary Service Fee) होगा, जिसकी जीएसटी रसीद हम आपको भेजेंगे।
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

झारखंड से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें