loader

झारखंड के चाईबासा में आदिवासी युवती से सामूहिक बलात्कार

झारखंड के चाईबासा में 26 साल की आदिवासी युवती के साथ सामूहिक बलात्कार की घटना हुई है। यह घटना गुरुवार शाम को हुई है। युवती सॉफ्टवेयर इंजीनियर है। पश्चिमी सिंहभूम जिले के एसएसपी आशुतोष शेखर ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि युवती बेंगलुरु की आईटी कंपनी में काम करती है और इन दिनों वर्क फ्रॉम होम कर रही है। 

पुलिस ने इस मामले में शक के आधार पर 10 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस इन लोगों से पूछताछ भी कर रही है। 

पुलिस ने मामले में जांच के लिए एसआईटी बना दी है। युवती का एक अस्पताल में इलाज चल रहा है। 

ताज़ा ख़बरें

घटना के दौरान युवती अपने पुरुष मित्र के साथ घर से बाहर गई थी। पुलिस ने युवती के बयान के आधार पर बताया है कि वह सड़क किनारे अपने दोस्त से बात कर रही थी तभी 8 से 10 लोग वहां आए और उन लोगों को पीटना शुरू कर दिया। युवती ने कहा है कि ये लोग उसे किसी सुनसान जगह में ले गए और वहां उसके साथ बलात्कार किया। 

पुलिस ने बताया कि युवती बेहद मुश्किल से अपने घर पहुंची और परिजनों को इस वारदात के बारे में जानकारी दी। इसके बाद पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई। 

अंकिता भंडारी हत्याकांड

पिछले महीने उत्तराखंड में हुए अंकिता भंडारी हत्याकांड को लेकर जबरदस्त जन आक्रोश देखने को मिला था। इस मामले में वनन्तरा रिजॉर्ट के मालिक पुलकित आर्य, रिजॉर्ट के प्रबंधक सौरभ भास्कर और सहायक प्रबंधक अंकित उर्फ पुलकित गुप्ता को गिरफ्तार किया गया था। अंकिता इस रिजॉर्ट में रिसेप्शनिस्ट के पद पर थी और मौत से कुछ दिन पहले ही उसे यह नौकरी मिली थी। 

मामले के तूल पकड़ने के बाद बीजेपी ने पुलकित आर्य के पिता डॉ. विनोद आर्य और भाई अंकित आर्य को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया था। डॉ. विनोद आर्य बीजेपी में ओबीसी मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य थे और साथ ही यूपी के सह प्रभारी भी थे जबकि अंकित आर्य पिछड़ा वर्ग आयोग के उपाध्यक्ष के पद पर थे। 

झारखंड से और खबरें

सितंबर में उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में एक दलित नाबालिग लड़की की दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई थी। नाबालिग लड़की बदायूं जिले के फैजगंज बैहटा थाने के एक गांव की रहने वाली थी। पुलिस ने अभियुक्त जितेंद्र यादव को गिरफ्तार कर लिया था। अभियुक्त ने पूछताछ में अपना जुर्म कुबूल कर लिया था। 

सितंबर में उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में दो नाबालिग दलित बहनों के साथ बलात्कार कर उनके शवों को पेड़ से लटका दिया गया था। पुलिस ने इस मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज की थी और 6 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया था। इस मामले में जुनैद, सुहैल, आरिफ, करीमुद्दीन, हफीजुर्रहमान, छोटू को गिरफ्तार किया गया था। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

झारखंड से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें