loader

कर्नाटक में अंतरधार्मिक जोड़े पर फिर हमला, वीडियो बनाया 

पुलिस ने गुरुवार को बताया कि छह से सात लोगों के एक समूह ने कर्नाटक के हावेरी जिले के एक होटल में ठहरे एक अंतरधार्मिक जोड़े के साथ गाली-गलौज की और पिटाई की। घटना 7 जनवरी की है। मामला तब सामने आया जब पीड़ितों ने पुलिस को आपबीती सुनाई और आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया। पुलिस ने अब तक दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। एक हफ्ते के अंदर मॉरल पुलिसिंग की यह दूसरी घटना है।

एक अंतरधार्मिक जोड़े द्वारा होटल में कमरा बुक करने की सूचना मिलने पर, बदमाशों का एक समूह होटल में घुस गया, जोड़े के कमरे का दरवाजा खोला और जोड़े के साथ मारपीट की। महिला ने किसी तरह बुर्के से खुद को छिपाया।

ताजा ख़बरें
गिरोह ने जोड़े को गालियां देते हुए मारा-पीटा। महिला को पीटते हुए उसका वीडियो बनाया। हावेरी के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अंशू कुमार ने कहा, “दो गिरफ्तारियां की गई हैं और हम आरोपियों की पहचान कर रहे हैं। हम जल्द ही तीन से चार और लोगों को गिरफ्तार करेंगे।”

उन्होंने कहा कि बदमाश स्थानीय थे और किसी संगठन से जुड़े नहीं थे। उन्होंने बताया-  “शुरुआत में यह एक हमले का मामला था और हमने दो लोगों को गिरफ्तार किया था। हालांकि, पीड़ितों के बयान के आधार पर, हम अपहरण, महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने, महिला पर हमला और हत्या का प्रयास जैसी धाराएं जोड़ने पर विचार कर रहे हैं।''

हमलावरों द्वारा खुद फिल्माया गया वीडियो यह बताता है कि वे नाम कमाना चाहते थे। वीडियो में हावेरी जिले के हनागल तालुक में लॉज के कमरे के बाहर छह लोगों को इंतजार करते हुए दिखाया गया है। कमरा नंबर दर्ज करने के बाद, वे दरवाजा खटखटाते हैं और इंतजार करते हैं। जब एक आदमी दरवाजा खोलता है, तो वे अंदर घुस जाते हैं और सीधे महिला के पास जाते हैं, जो बुर्के से अपना चेहरा ढकने की कोशिश करती है।

अपशब्द कहते हुए, हमलावरों ने महिला को इतनी जोर से मारा कि वह फर्श पर गिर गई। उस व्यक्ति पर भी हमला किया जाता है और जब वह कमरे से बाहर भागने की कोशिश करता है तो दो या तीन हमलावरों द्वारा उसे पकड़ लिया जाता है। हमलावरों में से एक ने महिला को बिस्तर के पास घेरा जबकि दूसरा उस पर हमला करता है और उसे फिर से फर्श पर खींच लेता है।

एक अन्य वीडियो, जो हमले के बाद लॉज के बाहर शूट किया गया प्रतीत होता है, दिखाता है कि महिला अपना चेहरा ढंकने की पूरी कोशिश कर रही है लेकिन हमलावर उसका हिजाब खींच लेते हैं और उसका वीडियो बनाते हैं।

कर्नाटक से और खबरें

मंगलवार को ऐसी ही एक अन्य घटना में, बेलगावी में चचेरे भाई-बहन को अंतरधार्मिक जोड़ा समझकर उनकी पिटाई करने के आरोप में सात लोगों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने कहा था कि वे लोग, जो अल्पसंख्यक समुदाय से भी थे, उन्होंने लड़के और लड़की को तब भी पीटना जारी रखा, जब उन्होंने कहा कि वे चचेरे भाई-बहन हैं।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

कर्नाटक से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें