loader

धार्मिक आधार पर वोट मांगने के आरोप में भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या पर केस

विवादों में रहने वाले बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या को झटका लगा है। चुनाव में धार्मिक आधार पर वोट मांगने के लिए चुनाव आयोग की ओर से कार्रवाई की गई है। बेंगलुरु दक्षिण से उम्मीदवार और सांसद तेजस्वी सूर्या के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

कर्नाटक के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट एक्स पर पोस्ट किए गए एक बयान में कहा है कि तेजस्वी सूर्या ने सोशल मीडिया पर धर्म के आधार पर वोट मांगने वाला एक वीडियो पोस्ट किया था।

कर्नाटक के सीईओ ने पोस्ट किया, 'एक्स हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट करने और धर्म के आधार पर वोट मांगने के लिए जयनगर पीएस में 25.04.24 को सांसद और बेंगलुरु साउथ के उम्मीदवार तेजस्वी सूर्या के खिलाफ धारा 123 (3) के तहत मामला दर्ज किया गया है।' 

राज्य में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के बीच कर्नाटक के मुख्य निर्वाचन अधिकारी यानी सीईओ का यह बयान आया है। 28 निर्वाचन क्षेत्रों में से 14 पर शुक्रवार को दूसरे चरण में मतदान हुआ, जबकि बाक़ी के 14 पर 7 मई को तीसरे चरण में मतदान होगा।

भाजपा की युवा शाखा भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के ख़िलाफ़ चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का मामला गुरुवार को दर्ज किया गया। 

ताज़ा ख़बरें

बेंगलुरु दक्षिण सीट पर बीजेपी के फायरब्रांड नेता तेजस्वी सूर्या और कांग्रेस की सौम्या रेड्डी के बीच मुकाबला है। वह जयनगर से 2023 विधानसभा चुनाव सिर्फ 16 वोटों से हार गई थीं।

तेजस्वी सूर्या ने 2019 के चुनावों में पदार्पण किया और वरिष्ठ कांग्रेस नेता बी के हरिप्रसाद को 3.30 लाख से अधिक वोटों से हराया। भाजपा के कद्दावर नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार ने 1996 से 2014 के बीच छह बार इसका प्रतिनिधित्व किया था।

कर्नाटक से और ख़बरें

मतदान के बाद तेजस्वी सूर्या ने संवाददाताओं से कहा कि कांग्रेस पार्टी लोकसभा चुनाव में 30 से अधिक सीटें नहीं जीत सकती है।

उन्होंने एएनआई से कहा, 'कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से निराश हो गई है। एक के बाद एक सर्वे से पता चलता है कि वह 30 से अधिक सीटें नहीं जीत सकती... वे प्रधानमंत्री (नरेंद्र मोदी) के खिलाफ जितने अधिक व्यक्तिगत हमले और बेबुनियाद आरोप लगाते हैं, इतिहास गवाह है कि प्रधानमंत्री केवल मजबूत हुए हैं और भाजपा और अधिक लोकप्रिय हो गई है।'

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

कर्नाटक से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें