loader
वायरल वीडियो से निकाला गया घटना का फोटो।

एमपीः ग्वालियर में अब दबंगों ने मुस्लिम युवक को चप्पलों से पीटा, तलवे चटवाये

मध्य प्रदेश में सीधी के पेशाब कांड के बाद अब ग्वालियर से विद्रूप वीडियो सामने आया है। वायरल वीडियो में दबंगों का ग्रुप एक मुस्लिम युवक को चलती कार में बेहरमी से पीट रहे हैं। उसके चेहरे पर चप्पले बरसा रहे हैं। तलवे चाटने के लिए मजबूर कर रहे हैं।
वीडियो वायरल होते ही पुलिस हरकत में आ गई है। पुलिस ने एफआईआर कर ली है। दो आरोपियों को गिरफ़्तार कर लिया है। जबकि मुख्य आरोपी सहित अन्य आरोपियों की सरगर्मी से तलाश कर रही है।
जानकारी के अनुसार आरोपी और फरियादी ग्वालियर जिले के डबरा विकासखंड के रहने वाले हैं। शिकायत है कि पीड़ित की आरोपी गोलू गुर्जर के भाई से पुरानी अदावत है। दोनों के बीच विवाद होते रहे हैं।
ताजा ख़बरें
बताया जा रहा है कि भाई से चिकचिक और अदावत को लेकर गोलू गुर्जर ने शुक्रवार को पीड़ित को किसी दूसरे नाम से बुलाया। वाहन लेकर पहुंचे गोलू को देखकर पीड़ित ने मौके से निकलने का प्रयास किया।
वाहन में सवार गोलू और उसके तीन साथियों ने पीड़ित को नहीं जाने दिया। बलपूर्वक गाड़ी में बैठाया और ग्वालियर-डबरा हाइवे पर ले गए। चलती वाहन में गोलू ने पीड़ित को जमकर पीटा। गोलू के साथी भी पीड़ित पर हाथ साफ करते रहे। नीचे वीडियो देखिए। यह सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो है। गालियों का भी इस्तेमाल किया गया है। सत्य हिन्दी इस वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं कर सकता है। लेकिन यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है।
लात-घूंसे बरसाने के साथ-साथ उसके बाल पकड़कर खीचें गए। जमकर गालियां दी गईं। पीड़ित गिड़गिड़ाता रहा। आरोपियों ने एक नहीं सुनी। पीड़ित को चप्पलों से पीटा। उसके मुंह पर अनवरत चप्पलें बरसाईं।
आरोपियों का दिल पिटाई भर से नहीं भरा। गोलू गुर्जर पीड़ित को तलवे चाटने के लिए मजबूर करता रहा। दबाव बनाता रहा। वायरल वीडियो में उसके सिर के बाल पकड़कर तलवों तक ले जाता हुआ दिख रहा है।
जैसे-तैसे छूटकर निकले युवक की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। एसपी ग्वालियर ने घटनाक्रम एवं वीडियो वायरल होने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया है कि मामला पंजीबद्ध कर आरोपियों की धरपकड़ के पुलिस टीमें दबिश दे रहे हैं। जल्दी ही आरोपियों को पकड़ लिया जायेगा।
पिटाई के दो वीडियो वायरल हुएः इस घटना के दो वीडियो सामने आए हैं। उनमें से एक वीडियो 42 सेकेंड का तो वहीं दूसरा वीडियो 36 सेकेंड का है। जो शख्स युवक को पीट रहा है, वो स्वयं का नाम गोलू गुर्जर बता रहा है। वो कहता हुआ दिख रहा है कि गोलू गुर्जर कौन है, तेरा बाप। कार में 3-4 लोग दिखाई पड़ रहे हैं। युवक को गालियां दे रहे हैं। उसके चेहरे पर चप्पल से खूब मार रहे हैं और एक व्यक्ति उसके बालों को खींचते हुए अपने तलवे की तरफ ले जाते हुए भी दिख रहा है और उसे अपना तलवा चाटने के लिए कहता है। वो खुद को बाप कहने के लिए भी कहता दिख रहा है। वीडियो बनाये जाते समय वाहन में तेज आवाज़ में गाने भी बजते सुनाई पड़ रहे हैं।
बीजेपी का ट्वीटघटनाक्रम को लेकर बीजेपी के एक स्थानीय नेता का ट्वीट आया है। ट्वीट में कहा गया है, “यह (बर्बर पिटाई एवं तलवे चटवाने की घटना) क्रिया की प्रतिक्रिया है।”
क्रिया की प्रतिक्रिया संबंधी दावे को “सत्य हिंदी” ने प्रयास किया। निकलकर आ रहा है पीड़ित युवक का 21 जून को आरोपी युवक के भाई से विवाद हुआ था।
मध्य प्रदेश से और खबरें
गोलू गुर्जर का रिकार्ड दबंगई वाला बताया गया है। दहशतगर्दी के आरोप भी उस पर हैं। यह पूरा मामला भी दहशतगर्दी से जोड़कर देखा जा रहा है। मध्य प्रदेश इस समय आदिवासी और अल्पसंख्यक विरोधी अपराधों को लेकर चर्चा में है। सीधी में अभी हाल ही में एक आदिवासी युवक पर ब्राह्मण भाजपा नेता ने पेशाब किया। उस घटना का वीडियो बनाया और सोशल मीडिय पर वायरल किया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस घटना पर माफी मांगी, युवके के पिता के पैर धोए थे। 
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

मध्य प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें