loader

मप्र: गुना में शिकारियों ने की तीन पुलिस कर्मियों की हत्या

मध्य प्रदेश के गुना जिले में काले हिरण के शिकार की सूचना पर शिकारियों की घेराबंदी करने पहुंचे पुलिस गश्ती दल पर सनसनीखेज हमले में तीन पुलिस वालों की मौत हो गई। जबकि पुलिस वाहन चला रहा चालक गंभीर रूप से घायल हो गया।

घटना गुना जिले के आरोन की है। आरोन पुलिस को सूचना मिली थी कि अवैध शिकार हुआ है। पुलिस मौके पर पहुंची और शिकारियों को घेरा तो शिकारियों ने पुलिस गश्ती दल पर हमला बोल दिया।

हमले में आरोन थाने के सब इंस्पेक्टर राजकुमार जाटव, हवलदार नीरज भार्गव और आरक्षक संतराम की मौत हो गई।

ताज़ा ख़बरें

मांस और मोर के अवशेष मिले

घटना शुक्रवार-शनिवार की दरमियानी रात ढाई से तीन बजे के बीच आरोन जंगल में हुई है। हमले के बाद शिकारियों के फरार हो जाने की खबर है। मौके पर पुलिस को बड़ी तादाद में काले हिरण का मांस और मोर के अवशेष मिले हैं।

घटना के बाद हड़कंप है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आपात बैठक बुलाई। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा भोपाल में ही हैं और उन्होंने डीजीपी और मुख्य सचिव इकबाल सिंह बेस के साथ गुना जिले के सभी बड़े पुलिस अफसरों के साथ वर्चुअली बैठक की है।

गृह मंत्री का बयान

गृह मंत्री और सरकार के प्रवक्ता नरोत्तम मिश्रा ने बताया, ‘गुना जिले के आरोन थाना क्षेत्र के पास में पुलिस को सात-आठ बदमाशों की सूचना मिली थी। ये लोग मोटर साइकिल पर सवार थे। पुलिस ने इन्हें घेर लिया। पुलिस को देखकर बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी। फायरिंग में तीन पुलिस कर्मियों की मौत हो गई।”

गृह मंत्री ने कहा, ‘अपराधी कोई भी हो। पुलिस से बचकर नहीं जा पायेंगे। कठोर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। मुख्यमंत्री स्वयं पूरे घटनाक्रम की माॉनिटरिंग कर रहे हैं। यह भी निर्देश दिए हैं कि ऐसी कार्रवाई अपराधियों पर की जाए जो नजीर बने।’

मध्य प्रदेश से और खबरें

गोली-बारी हुई, हथियार थे

खबरों के मुताबिक, आरोन के जंगलों में शिकार करने पहुंचे शिकारियों के पास तमाम हथियार थे। उन्होंने पुलिस पर फायरिंग की। कुल मिलाकर घटनाक्रम ने वन रक्षा को लेकर राज्य सरकार के तमाम दावों की पोल खोलकर रख दी है। घटना ने पुलिस और वन विभाग की गुप्तचर शाखा की खामियों की पोल भी खोली है। 

नहीं लिया सबक 

मध्य प्रदेश में इससे पहले भी वन और पुलिस दल पर अवैध शिकार करने वालों द्वारा हमलों की घटनाएं हुई हैं। मगर साफ है कि पूर्व की घटनाओं से सबक नहीं लिए गए हैं।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
संजीव श्रीवास्तव
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

मध्य प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें