loader

कोरोना: शर्मनाक हरकत, महिला सब इंस्पेक्टर ने मजदूर के माथे पर लिखा- ‘मुझसे दूर रहना’

दुनिया के अन्य देशों की ही तरह भारत भी जानलेवा कोरोना वायरस से पूरी ताकत से लड़ रहा है। भारत में 21 दिनों का लाॅकडाउन है। देश के हर कोने से लाॅकडाउन के उल्लंघन की ख़बरें आ रही हैं, जिससे सभी चिंतित हैं। कोरोना से ‘जंग’ में पुलिस बेहद अहम रोल अदा कर रही है। कठोर मानी जाने वाली पुलिस स्वभाव के मुताबिक़ कई जगहों पर सख़्ती कर रही है तो कई जगहों पर लोगों की मदद भी करती दिख रही है। 

ताज़ा ख़बरें
मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले से एक बार फिर पुलिस का सख़्त रूप सामने आया है। जिले के गौरिहार थाने में पदस्थ एक महिला सब इंस्पेक्टर अमिता अग्निहोत्री पर मानवता की सीमाएं लांघने का आरोप लगा है। लाॅकडाउन के चलते छतरपुर जिले के कितपुरा निवासी मजदूर लालू राजपूत काम-धंधा ना मिलने और रोटी के लाले पड़ने की वजह से जैसे-तैसे अपने गांव लौट रहे थे। रास्ते में वह पुलिस के हत्थे चढ़ गये। सब इंस्पेक्टर अमिता ने लाॅकडाउन के उल्लंघन के लिए ना केवल लालू को जमकर खरी-खोटी सुनाई, बल्कि उनके माथे पर पेन से लिख दिया, ‘मैं लाॅक डाउन का पालन नहीं करता, मुझसे दूर रहना।’
Sub Inspector Amita Agnihotri writing warning on man forehead for violating lockdown - Satya Hindi
मजदूर लालू राजपूत।

सोशल मीडिया पर अमिता अग्निहोत्री का लालू के माथे पर लिखने का यह वीडियो जमकर वायरल हुआ है। वीडियो वायरल होने के बाद से मध्य प्रदेश पुलिस सकते में है। वायरल वीडियो में पीछे से आवाज आ रही है। अमिता से कोई कह रहा है, इसके माथे पर लिखो और उसे वाट्सएप ग्रुप पर डालो। 

दावा किया जा रहा है कि यह आवाज़ संबंधित थाने के प्रभारी अरविंद दांगी की है, जो अपनी मातहत अमिता को लालू के माथे पर यह लिखने का कथित तौर पर निर्देश दे रहे हैं। यह भी सामने आया है कि अमिता अग्निहोत्री ने लालू राजपूत के माथे पर लिखी गई यह लाइन दो अन्य लोगों के माथे पर भी लिखी है। इन दो लोगों ने भी लाॅकडाउन का उल्लंघन किया था। 

मध्य प्रदेश से और ख़बरें

इस पूरे मामले को सागर रेंज (छतरपुर जिला इसी रेंज में आता है) के पुलिस महानिरीक्षक अनिल शर्मा ने बेहद गंभीरता से लिया है। अमिता को पहली नज़र में कर्तव्यपरायणता की सीमाएं लांघने का आरोपी मानते हुए आईजी शर्मा ने लाइन हाज़िर कर दिया है और वह मामले की जांच भी करवा रहे हैं। संबंधित थाना प्रभारी को मामले में कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। प्रभारी ने इसका जवाब दे दिया है। 

आईजी अनिल शर्मा ने मीडिया से बातचीत में स्वीकारा है कि लालू राजपूत और अन्य लोगों के माथे पर मार्कर से यह लिखा जाना किसी भी सूरत में सभ्य समाज के लिए उचित नहीं माना जा सकता। आईजी ने यह भी कहा, ‘कुछ लोगों की ऐसी ही हरकतों से समाज में पूरा महकमा बदनाम होता है।’

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
संजीव श्रीवास्तव
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

मध्य प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें