loader

फडणवीस का नया धमाका, वक्फ़ बोर्ड के मेंबर पर लगाये गंभीर आरोप

सोमवार को महाराष्ट्र विधानसभा में डी कंपनी का मुद्दा फिर गरमा गया। विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने एक बार फिर महाराष्ट्र विधानसभा में एक दूसरा पेन ड्राइव बम छोड़ा है। फडणवीस ने फिर महाराष्ट्र सरकार को दाऊद इब्राहिम के मुद्दे पर घेरा है।

फडणवीस ने महाराष्ट्र वक्फ़ बोर्ड के मेंबर डॉ मुदस्सिर लांबे और डी कंपनी के गुर्गे अरशद खान के बीच बातचीत का एक ऑडियो विधानसभा अध्यक्ष को सौंपा है जिसमें लांबे गुर्गे अरशद खान से लेनदेन को लेकर बातचीत कर रहा है। 

आपको बता दें कि महाराष्ट्र वक्फ बोर्ड महाराष्ट्र के अल्पसंख्यक विभाग के मंत्री नवाब मलिक के विभाग से जुड़ा हुआ है इसलिए सीधे तौर पर निशाना नवाब मलिक को बनाया गया है।

ताज़ा ख़बरें

फडनवीस ने यह सनसनीखेज आरोप उस समय लगाया जब महाराष्ट्र के गृहमंत्री फडणवीस द्वारा लगाए गए पहले आरोपों पर सफाई देने वाले थे। फडणवीस ने कहा कि डॉ. मुदस्सिर लांबे नाम का यह व्यक्ति वक्फ बोर्ड का सदस्य नवाब मलिक का खास आदमी है। फडणवीस ने सवाल उठाते हुए कहा कि मुंबई बम ब्लास्ट से संबंधित व्यक्ति को वक्फ बोर्ड में लेने का मतलब सरकार की इस मंशा को दिखाता है कि यह सरकार दाऊद के इशारे पर चल रही है। देवेंद्र फडणवीस ने यह भी आरोप लगाया कि वक्फ बोर्ड के सदस्य लांबे पर एक महिला से बलात्कार का भी आरोप है जिसमें पुलिस ने महाराष्ट्र सरकार के मंत्रियों के इशारे पर कार्रवाई नहीं की है।

devendra fadnavis release audio of Mudassir Lambe - Satya Hindi

विपक्ष के नेता फडणवीस द्वारा लगाए गए आरोपों पर गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटील ने विधानसभा में जवाब देते हुए कहा कि “देवेंद्र फडणवीस रोज एक पेन ड्राइव लेकर आ जाते हैं। क्या उन्होंने डिटेक्टिव एजेंसी खोली है ? वलसे पाटिल ने कहा कि डॉ. मुदस्सिर की नियुक्ति सरकार ने नहीं की थी। दिलीप वलसे पाटील ने यह भी कहा कि फडणवीस द्वारा लगाए गए आरोपों और पेनड्राइव के सबूतों की जांच की जाएगी। वलसे पाटिल ने घोषणा कि फडणवीस ने जो आरोप लगाए हैं सरकार उसकी जांच सीआईडी से कराएगी।

सरकार द्वारा सीआईडी जांच की घोषणा के बाद बीजेपी के नेताओं ने हंगामा करते हुए विधान सभा से वॉकआउट कर दिया। फडणवीस ने कहा कि उन्होंने जो आरोप लगाए हैं उसमें पुलिस के लोग भी शामिल हैं इसलिए इस मामले की जांच निष्पक्ष तौर पर पुलिस नहीं कर सकती है। यही कारण है कि उन्होंने इस पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराने की है। फडणवीस ने कहा कि अगले कुछ दिनों में वह अदालत का दरवाजा खटखटाएंगे ताकि इस मामले में निष्पक्ष जांच सीबीआई के जरिए हो सके।

अब हम आपको बताते हैं कि देवेंद्र फडणवीस ने विधानसभा में पेन ड्राइव पेश करते हुए क्या कहा। 

अध्यक्ष महोदय मैं एक पेन ड्राइव आपको दे रहा हूँ। पिछली बार मैंने पुलिस द्वारा झूठे केस दर्ज करने का खुलासा किया था और विशेष सरकारी वकील का स्टिंग ऑपरेशन आपको दिया था। आज मैंने जो पेन ड्राइव दिया है उसमें 2 कैरेक्टर है। एक मोहम्मद अरशद और दूसरा है डॉक्टर मुदस्सिर लांबे।

ये लांबे कौन है ? जिन्हें महाराष्ट्र सरकार ने वक्फ़ बोर्ड का सदस्य बनाया है । 

डॉक्टर लांबे अपना परिचय दे रहे है और वक्फ़ बोर्ड में पैसे कैसे कमाए ये बता रहे हैं। डॉक्टर लांबे की मोहम्मद अरशद खान से बातचीत है इसका पेन ड्राइव मैंने आपको दिया है। 

क्या संवाद है दोनों में मैं बताता हूं। 

अरशद खान: सलामवालेकूम

डॉ. लांबे : मेरा प्रॉब्लम क्या है मालूम... मेरे ससूर दाऊद के राईट हँड थे। पहले मेरा रिश्ता हसीना आपा से हैं। मेरे तरफ से सोहेल भाई थे और वहाँ सें हसीना आपा थी। हसीना आपा यानि दाऊद की बहन। हसीना आपा और साथ में इकबाल कासकर की वाईफ। यानि दाऊद की भाभी। जरा भी कुछ हुआ तो बात वहाँ तक पहुँचती है।

अरशद खान : तुमने उनके साथ अनवर का नाम तो सुना होगा। वो मेरे चाचा है। वो भी उनके साथ ही रहते थे। मतलब स्टार्ट सें रहते थे। अभी इंतकाल हुआ उनका।

डॉ. लांबे : मेरा ससूर पुरा कोकण बेल्ट संभालते थे, ब्लैक बेल्ट थे और पुरा वही संभालते।

अरशद खान : अच्छा. बॉम्बे में मेरे चाचा थे और पुरा संभालते थे, जब मै मदनपुरा में था। भिंडी बाजार में मेरी पैदाईश है।

डॉ. लांबे : मेरे घर में कोई मसला होता है तो वहाँ तक पहुंचता है। सीधी बात सोहेल भाई तक पहुंचती है। अभी चार-पांच दिन से मेरे घर में मसला चल रहा है। लगता है अपनी आप की जान देने जैसा है।

अरशद खान : इसलिए मैने पूछा सही सही तेरी कहानी क्या, तो बोली कुछ नही मेरा अपना टेंशन है।

डॉ. लांबे : अरशद मैं तो बोलता हूँ कि तुम भी वक्फ़ बोर्ड के काम पकडो। अभी अपने पास पॉवर है। अभी तुम चाहे जितना पैसा कमा सकते हो। पूरे वक्फ़ के काम शुरू करो। कमाने का सेंटिंग करो। तुम्हारा आधा और मेरा आधा।

महाराष्ट्र से और खबरें

अरशद खान : अभी मैं बैठुंगा और तुमसे पर्सनली ये सब चीज में बैठुंगा। अपना एक बंदा ले के आऊंगा और काम पकडूँगा।

डॉ. लांबे : मेरे माहिम में कैसा होता मालूम है क्या, मेरे साथ क्या हुआ तो पुरे लोग साथ में आते हैं।

अरशद खान: अरशद के नाम से बिल्डिंग ले। अरशद मेरा भरोसे का आदमी है। कभी पलटी नही मारेगा।

डॉ. लांबे : तुम्हारे ऊपर इनक्वायरी बैठ सकती है, लेकिन मेरे पर नही बैठ सकती।

डी कंपनी को लेकर फडणवीस द्वारा लगातार किए जा रहे खुलासों से महाराष्ट्र सरकार पर दबाव बढ़ता जा रहा है। ऐसे में महाराष्ट्र की राजनीति किस करवट बैठेगी यह कोई नहीं जानता।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
सोमदत्त शर्मा
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

महाराष्ट्र से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें