loader

इंद्राणी ने सीबीआई से कहा- 'बताया गया कि शीना बोरा कश्मीर में ज़िंदा है'

'शीना बोरा हत्याकांड' में आज तब सनसनी फैल गई जब उसकी मां इंद्राणी मुखर्जी ने दावा किया कि 'उनकी बेटी ज़िंदा है'। इंद्राणी फ़िलहाल शीना बोरा की कथित हत्या के लिए मुक़दमे का सामना कर रही हैं और वह जेल में बंद हैं। 

शीना बोरा के ज़िंदा होने का दावा इंद्राणी मुखर्जी ने सीबीआई को एक पत्र लिखकर किया है। उस पत्र में दावा किया गया है कि एक साथी कैदी ने उन्हें बताया है कि उसने शीना को कश्मीर में जीवित देखा था।

ताज़ा ख़बरें

इंद्राणी मुखर्जी 24 अप्रैल, 2012 को कथित तौर पर अपनी बेटी शीना की हत्या के लिए मुक़दमे का सामना कर रही हैं। उन्हें खार पुलिस ने 25 अगस्त 2015 को गिरफ्तार किया था और सितंबर 2015 से भायखला जेल में बंद हैं। इस मामले में ही उनके पूर्व पति और स्टार इंडिया के पूर्व सीईओ पीटर मुखर्जी और संजीव खन्ना सह-आरोपी हैं। पीटर को पिछले साल जमानत मिली थी।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, इंद्राणी की वकील सना रानीस ख़ान ने पुष्टि की कि पत्र उनके मुवक्किल ने भायखला महिला जेल से भेजा था। उन्होंने कहा कि वह 28 दिसंबर को निचली अदालत के समक्ष एक औपचारिक आवेदन पेश करेंगी। 

अपने पत्र में इंद्राणी ने दावा किया है कि जेल के एक कैदी ने उन्हें बताया कि उन्होंने शीना को कश्मीर में देखा था और इसी कारण उन्होंने केंद्रीय एजेंसी से इस दावे की जांच करने के लिए कहा है।

इंद्राणी के इस ख़त को 28 दिसंबर को सीबीआई की विशेष अदालत में रखा जाएगा। इस दिन उनकी जमानत अर्जी पर फ़ैसला होना है। इससे पहले इंद्राणी की जमानत अर्जी 6 बार खारिज की जा चुकी है।

बता दें कि सीबीआई ने पहले ही कहा है कि 24 अप्रैल, 2012 को खन्ना और इंद्राणी के पूर्व ड्राइवर श्यामवर राय की मदद से इंद्राणी ने बांद्रा में एक कार में बोरा की गला घोंटकर हत्या कर दी थी। जाँच एजेंसी ने कहा था कि उसके शव को गागोड़े खिंद गांव में दफनाने से पहले जला दिया गया था।

सीबीआई ने पिछले दिनों मुंबई की स्‍पेशल कोर्ट में कहा था कि 2012 में हुई इस कथित हत्या को लेकर उसकी जांच पूरी हो गई है। उसने इस मामले में तीन चार्जशीट और दो सप्‍लीमेंटरी चार्जशीट फाइल की हैं। 

महाराष्ट्र से और ख़बरें
वह हत्याकांड तब सामने आया था जब इंद्राणी मुखर्जी के ड्राइवर श्यामवर राय को बंदूक के साथ पकड़ा गया था। पूछताछ में उसने खुलासा किया था कि वह एक अन्य मामले में शामिल था और उसने कथित तौर पर एक हत्या देखी थी। श्यामवर राय ने पुलिस को बताया था कि इंद्राणी मुखर्जी ने 2012 में शीना बोरा का गला घोंट दिया था, जिसे वह अपनी बहन कहती थी। आगे की जांच में पता चला था कि शीना इंद्राणी की पहली बेटी थी।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

महाराष्ट्र से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें