loader
उद्धव ठाकरे।

हमारा चुनाव निशान पीएम मोदी और उनके गुलाम चुनाव आयोग ने छीनाः उद्धव

केंद्रीय चुनाव आयोग द्वारा शिवसेना पार्टी का नाम और चुनाव चिन्ह धनुष बाण एकनाथ शिंदे गुट को देने के बाद महाराष्ट्र की सियासत अब और गरमा गई है। चुनाव आयोग पर उद्धव ठाकरे ने गंभीर आरोप लगाए हैं। शनिवार को ठाकरे ने अपने निवास स्थान पर पार्टी के सांसदों, विधायकों के साथ-साथ प्रमुख नेताओं की बैठक बुलाई थी जिसमें उनको संबोधित करते हुए ठाकरे ने कहा कि चुनाव आयोग ने हमारी पार्टी का नाम और चुनाव चिन्ह चोरों को दे दिया है। मेरा चोरों से आह्वान है कि अगर आप में हिम्मत है तो चुनाव मैदान में उतरकर दिखाइए। 

चुनाव आयोग ने जब से शिवसेना पार्टी को लेकर फैसला दिया है तभी से उद्धव ठाकरे चुनाव आयोग सहित एकनाथ शिंदे पर हमलावर है। ठाकरे ने शनिवार को पार्टी के सांसदों और विधायकों के साथ साथ कार्यकर्ताओं की बैठक बुलाई थी जिसमें उन्होंने चुनाव आयोग पर गंभीर आरोप लगाए। कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि चुनाव आयोग ने कल जो फैसला दिया है वह गुलामी भरा फैसला है। ठाकरे ने कहा कि मैं गुलामी शब्द का इस्तेमाल इसलिए कर रहा हूं क्योंकि अभी 2 दिन पहले ही एक न्यायाधीश को राज्यपाल बनाया गया है। चुनाव आयोग को भी कुछ ऐसा ही दिख रहा होगा। मैं चुनाव आयोग को बता देना चाहता हूं कि शिवसेना किसकी है यह आपको बताने की जरूरत नहीं है। शिवसेना का नाम ठाकरे नाम के बगैर संभव भी नहीं है। 

ताजा ख़बरें

उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कहा कि जो लोग हमारे ऊपर आरोप लगाते थे कि शिवसेना के सांसद प्रधानमंत्री मोदी का फोटो लगाकर चुनाव जीते अब मैं उन्हें बता देना चाहता हूं कि महाराष्ट्र में वह आते हैं तो बाला साहब ठाकरे के नाम पर इस्तेमाल करते हैं। यह बाला साहब ठाकरे की ताकत है और यही हमारी असली जीत है। महाराष्ट्र की जनता को पता है कि इस सब के पीछे कौन हैं किसका मुखौटा है। मैं आपको एक बार फिर चेतावनी देता हूं कि जिस तरीके से आपने शिवसेना का नाम चोरी से इन चोरों को दिया है। यह लोग कभी भी हमें दिए गए चुनाव चिन्ह मशाल को भी छीन सकते हैं। 

ठाकरे ने कहा- 

अगर इन चोरों में हिम्मत है तो शिवसेना का पवित्र चुनाव चिन्ह धनुष बाण लेकर चुनाव मैदान में उतरे इन्हें जनता इनकी औकात दिखा देगी। रावण ने भी धनुष बाण तोड़ने का प्रयास किया था और आखिरकार उसका क्या हुआ यह हम सभी को मालूम है। मुझे ऐसा लगता है कि एक चोर और चोरों का मालिक हमारे पवित्र धनुष बाण को छीनने का हर संभव प्रयास कर रहे हैं। मैं आपको एक बात बताना चाहता हूं कि मेरी ताकत आप सभी हैं और आप सभी उन सभी को जमीन में दफनाने का काम करेंगे।


-उद्धव ठाकरे, 18 फरवरी 2023 को मुंबई में

ठाकरे ने कहा कि पिछले 75 साल में ऐसा कभी नहीं हुआ है कि एक पार्टी को इस तरह से खत्म किया गया होगा। कांग्रेस का चुनाव चिन्ह भी सीज किया गया था लेकिन उसे किसी दूसरी पार्टी को नहीं दिया गया था। आज हालात बदल गए हैं। उद्धव ठाकरे ने कहा-

चुनाव चिन्ह और पार्टी का नाम हमसे छीनने का काम प्रधानमंत्री और उनके गुलाम चुनाव आयोग ने किया है। अब हमारी परीक्षा का समय आ गया है।


-उद्धव ठाकरे, 18 फरवरी 2023 को मुंबई में

जब ठाकरे यह बोल रहे थे तो उसी दौरान भीड़ में से आवाज आई क्या साहब इन लोगों के हाथ पैर तोड़ने हैं तो ठाकरे ने कहा कि आपको किसी के हाथ पैर तोड़ने की जरूरत नहीं है। 

महाराष्ट्र से और खबरें
उद्धव ठाकरे ने कार्यकर्ताओं से कहा कि मैं आपको बताना चाहता हूं कि चुनाव की तैयारी करिए और चुनाव में इन चोरों को आप को हराकर ही दम लेना होगा। उद्धव ठाकरे ने अपने भाषण के आखिर में कहा कि इतनी भीड़ को देखते हुए मैं आप सभी से सड़क पर मिलने आया हूं और आप से कहता हूं कि मैं शुरू से आपके कंधे से कंधा मिलाकर चल रहा हूं। आपसे अनुरोध करता हूं कि इन चोरों को असली जगह आपको जरूर दिखानी होगी।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
सोमदत्त शर्मा
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

महाराष्ट्र से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें