loader

परमबीर केस: पवार ने बुलाई बैठक; देशमुख पर होगा बड़ा फ़ैसला?

मुकेश अंबानी एंटीलिया केस और सचिन वाजे मामले ने महाराष्ट्र में सियासी भूचाल ला दिया है। पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह द्वारा गृह मंत्री अनिल देशमुख पर लगाए गंभीर आरोपों के बाद महाराष्ट्र की महाविकास अघाड़ी सरकार पर लगातार दबाव बढ़ता जा रहा है। इस बीच एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने राज्य के उपमुख्यमंत्री अजित पवार और कैबिनेट मंत्री जयंत पाटील को बैठक के लिए दिल्ली बुलाया है। एनसीपी सूत्रों का कहना है कि इस बैठक में अनिल देशमुख को लेकर कोई फ़ैसला लिया जा सकता है।

ताज़ा ख़बरें

शनिवार शाम जैसे ही और पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने मुख्यमंत्री को चिट्ठी लिखकर सियासी तूफ़ान खड़ा कर दिया था, वैसे ही शिवसेना और एनसीपी दोनों दलों में बैठकों का दौर शुरू हो गया। उद्धव ठाकरे ने जहाँ चिट्ठी मिलने के बाद बड़े नेताओं के साथ बैठक की थी वहीं शरद पवार ने अब दिल्ली में महाराष्ट्र के 2 बड़े मंत्रियों के साथ बैठक करने का फ़ैसला किया है। बताया जा रहा है कि इस बैठक में आगे की रणनीति पर विचार होगा।

संजय राउत की सियासी शायरी

महाराष्ट्र में चिट्ठी विवाद के दौरान शिवसेना सांसद और प्रवक्ता संजय राउत ने एक शायरी ट्वीट करते हुए एक राजनीतिक संदेश देने की कोशिश की है। संजय राउत ने अपने ट्वीट लिखा है- 'हमको तो बस तलाश नए रास्‍तों की है, हम हैं मुसाफिर ऐसे जो मंजिल से आए हैं।' इस ट्वीट के बाद राजनीतिक पंडित कयास लगा रहे हैं कि कहीं ये महाराष्ट्र में राजनीतिक परिवर्तन का तो इशारा नहीं है।

संजय राउत ने इसके साथ ही गृह मंत्री अनिल देशमुख पर नाम लिए बगैर कहा कि मंत्रियों को पैर ज़मीन पर ही रखे रहने देना चाहिए। राउत ने अनिल देशमुख पर लगे आरोपों को बेहद गंभीर बताया है। राउत ने कहा कि यह समय हमें अपने आत्म परीक्षण करने का है। संजय राउत रविवार शाम दिल्ली में एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार से मुलाक़ात करेंगे। 

ऐसी ख़बरें सामने आ रही हैं कि संजय राउत, शरद पवार, अजित पवार और जयंत पाटील आपस में बैठकर महाराष्ट्र के आगे के भविष्य के बारे में चर्चा करेंगे।

बीजेपी का देशमुख के ख़िलाफ़ प्रदर्शन

विपक्ष लगातार अनिल देशमुख के इस्तीफे की मांग पर अड़ा हुआ है। रविवार को बीजेपी के नेताओं ने महाराष्ट्र के अलग-अलग जगहों पर अनिल देशमुख के ख़िलाफ़ प्रदर्शन किया और उनके इस्तीफ़े की मांग की। बीजेपी नेता राम कदम ने अनिल देशमुख के इस्तीफे की मांग करते हुए कहा कि अनिल देशमुख, उद्धव ठाकरे और परमबीर सिंह का नार्को टेस्ट कराना चाहिए जिससे कि यह साफ़ हो जाए कि आख़िरकार इस साज़िश में कौन-कौन शामिल है।

sharad pawar high level meeting after param bir sigh allegations on anil deshmukh - Satya Hindi

राज ठाकरे का सरकार पर हमला

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे ने महाराष्ट्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा है कि अनिल देशमुख को अपने पद से तत्काल इस्तीफा दे देना चाहिए। महाराष्ट्र के इतिहास में यह पहली बार हुआ है कि किसी गृह मंत्री पर किसी पूर्व पुलिस कमिश्नर ने जबरन उगाही का आरोप लगाया हो। राज ठाकरे ने साथ ही यह भी कहा कि अगर इस मामले की जाँच आगे बढ़ती है तो इसमें न जाने ऐसे कितने नाम सामने आएँगे।

ग़ौरतलब है कि मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख पर शनिवार को सनसनीखेज आरोप लगाया था। उन्होंने राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर आरोप लगाया था कि गृह मंत्री अनिल देशमुख ने सचिन वाजे को हर महीने 100 करोड़ रुपए की उगाही करने के लिए कहा था।

महाराष्ट्र से और ख़बरें

उधर मनसुख हिरेन हत्याकांड मामले में महाराष्ट्र एटीएस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए लोगों में से एक पुलिस कॉन्स्टेबल है जबकि दूसरा एक सट्टेबाज़ है। एटीएस सूत्रों का कहना है कि जिस पुलिस कांस्टेबल को एटीएस ने गिरफ्तार किया है वह कॉन्स्टेबल ख्वाजा यूनुस मामले में पहले भी गिरफ्तार हो चुका है, और कुछ दिन पहले ही परोल पर जेल से बाहर आया हुआ था। हालाँकि मनसुख हिरेन केस एनआईए को ट्रांसफर कर दिया गया है, ऐसे में एटीएस द्वारा गिरफ्तारी पर भी सवाल उठ रहे हैं।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
सोमदत्त शर्मा
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

महाराष्ट्र से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें