loader

महाराष्ट्र : शिवसेना-कांग्रेस-एनसीपी ने सरकार बनाने का दावा पेश किया

शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के नेताओं ने महाराष्ट्र में सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया है। इन नेताओं ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के कार्यालय में यह दावा पेश करते हुए विधायकों के समर्थन की चिट्ठी भी सौंप दी है। इन नेताओं ने कहा है कि इन तीनों दलों के पास इतने विधायकों का समर्थन है कि वे आसानी से बहुमत साबित कर सकते हैं। 

राज्यपाल के कार्यालय को सौंपे गए पत्र में विधायकों के नाम और उसके दस्तख़त भी हैं। इन ख़त पर तीनों दलों के विधायक दल के नेताओं के दस्तख़त भी हैं। शिवसेना के नेता एकनाथ शिंदे, एनसीपी के नेता जयंत पाटील, कांग्रेस के बालासाहेब थोरात ने दस्तख़त किए हैं। 

Shiv Sena-Congress-NCP stake claim to form government in Maharashtra - Satya Hindi
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के विधायक दल के नेता जयंत पाटील ने दावा किया है कि इन तीनों दलों के पास 162 विधायकों का समर्थन है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘शिंदे जी, थोराट जी, चह्वाण जी, विनायक राउत जी,आज़मी जी, के. सी. पडवी जी और मैंने राज्यपाल को एक चिट्ठी सौंपी है। हमारे पास 162 विधायकों का समर्थन है।’ 

'सत्य हिन्दी'
की ताक़त बनिए

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

महाराष्ट्र से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें