loader

माफी, सफाई से काम नहीं चलेगा, कोश्यारी को फौरन हटाओः उद्धव ठाकरे

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के विवादित बयान पर दी गई सफाई को नामंजूर कर दिया है। ठाकरे ने कहा कि कोश्यारी को फौरन यहां से हटाया जाए। कोश्यारी के विवादित बयान पर महाराष्ट्र की विपक्षी पार्टियां एक हो गई हैं। यहां तक की राज्य सरकार को समर्थन दे रही राज ठाकरे की मनसे भी कोश्यारी के खिलाफ हो गई है।
राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया है कि अगर गुजरातियों और राजस्थानियों को महाराष्ट्र से बाहर निकाल दिया जाता है, तो राज्य के पास कोई पैसा नहीं बचेगा। ठाकरे ने राज्यपाल पर "हिंदुओं को बांटने" का आरोप लगाते हुए कहा कि यह टिप्पणी 'मराठी मानुष' और मराठी गौरव का अपमान है। सरकार को तय करना चाहिए कि उन्हें (कोश्यारी) फौरन घर वापस भेजा जाए या जेल। ठाकरे ने कहा कि माफी और सफाई से काम नहीं चलने वाला है।

ताजा ख़बरें
शुक्रवार को अंधेरी में एक भाषण के दौरान कोश्यारी ने कहा कि अगर गुजरातियों और राजस्थानियों को महाराष्ट्र, खासकर मुंबई और ठाणे से हटा दिया जाता है, तो यहां कोई पैसा नहीं बचेगा। मुंबई देश की आर्थिक राजधानी नहीं रह पाएगा।

मैं नहीं जानता कि कोश्यारी की स्थिति का सम्मान करने के लिए कब तक चुप रहना है। मैं राज्यपाल पद के बारे में कुछ नहीं कह रहा हूं लेकिन उस कुर्सी पर बैठे व्यक्ति को उस कुर्सी का सम्मान करना चाहिए। राज्यपाल राष्ट्रपति के संदेशवाहक होते हैं, पूरे देश में राज्यपाल राष्ट्रपति की बात मानते हैं। लेकिन अगर वही राज्यपाल गलतियां करें तो उनके खिलाफ कौन कार्रवाई करेगा? मराठियों और उनके गौरव का अपमान कैसे सहन किया जा सकता है।


- उद्धव ठाकरे, शिवसेना प्रमुख, शनिवार को

शिवसेना प्रमुख ने राज्यपाल पर मंदिरों को खोलने की जल्दी का आरोप लगाते हुए कहा कि कोविड के मामले बढ़ रहे थे और लोग मर रहे थे, तब उन्होंने मंदिर खोलने का आदेश दे दिया था। उद्धव ने यह भी आरोप लगाया कि राज्यपाल ने पूर्व में सावित्रीबाई फुले का अपमान किया था। अब महाराष्ट्र में ही मराठी मानुष का अपमान हो रहा है। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

महाराष्ट्र से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें