loader

सीबीआई, ईडी ने सिसोदिया के मामले में झूठ बोलाः केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को ईडी और सीबीआई के बहाने केंद्र की मोदी सरकार पर तीखा हमला किया। केजरीवाल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बहुत स्पष्ट शब्दों में कहा कि दिल्ली की  शराब नीति कोई घोटाला नहीं है। ईडी और सीबीआई ने अपने हलफनामे में झूठ बोला और मनीष सिसोदिया को इस मामले में झूठा आरोपी बनाया गया। यहां यह बताना जरूरी है कि केजरीवाल को कल रविवार को सीबीआई ने इसी मामले में पूछताछ के लिए तलब किया है। 
केजरीवाल ने कहा कि ईडी और सीबीआई ने अदालत को गुमराह किया और सिसोदिया को फंसाने के लिए झूठा शपथपत्र दिया। उन्होंने कहा कि दोनों एजेंसियों के खिलाफ झूठी गवाही देने और झूठे सबूत पेश करने के लिए उचित मामले दर्ज कराए जाएंगे।
केजरीवाल ने जांच एजेंसियों पर हमला करते हुए कहा कि दोनों केंद्रीय एजेंसियां ‘हर दिन किसी न किसी को पकड़ रही हैं, उन्हें धमकाया जा रहा है, मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है’। ईडी लोगों को पीट रही है। अरुण पिल्लई और समीर महेंद्रू को नाम लेने के लिए प्रताड़ित किया गया। 'यह उनके जांच का तरीका है, मैं प्रधानमंत्री से पूछना चाहता हूं कि क्या हो रहा है?
ताजा ख़बरें
केजरीवाल ने ईडी के इस बयान की भी आलोचना की जिसमें एजेंसी ने शराब नीति बनाने और लागू करने के लिए 100 करोड़ रुपये की रिश्वत लेने की बात कही थी। केजरीवाल ने पूछा कि वो 100 करोड़ कहां है?  उन्होंने कहा कि हर जगह छापे मारे गए, मनीष सिसोदिया का बिस्तर तक फाड़ कर जांच की गई। उसके बाद भी कुछ भी हासिल नहीं हुआ।
उन्होंने ईडी के उन आरोपों से भी इनकार किया जिसमें कहा गया था कि उन पैसों का इस्तेमाल गोवा में चुनाव प्रचार के लिए किया गया। केजरीवाल ने कहा कि जांच एजेंसियों ने हमारे द्वारा रखे गये हर विक्रेता पर छापा मारा, सबके बयान लिए उसके बाद भी अभी तक कुछ भी हासिल नहीं हुआ है।
केजरीवाल ने कहा, 'मोदी जी, अगर केजरीवाल भ्रष्ट है, तो फिर कोई भी ईमानदार नहीं है। केजरीवाल ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक का हवाला देते हुए कहा कि मलिक ने आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में कुछ मुख्यमंत्री भ्रष्ट हैं। लेकिन वे पैसा अपने पास नहीं रखते हैं, वे इस पैसे को ऊपर के लोगों को भेजते हैं, वहां से वह पैसा उनके दोस्तों की कंपनियों में निवेश किया जाता है।
राजनीति से और खबरें
केजरीवाल ने मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि जो खुद इतना भ्रष्ट है, जिसके लिए भ्रष्टाचार कोई मुद्दा नहीं है। तो फिर वह आप के पीछे क्यों पड़े हुए हैं? 75 साल में किसी भी पार्टी को इस तरह निशाना नहीं बनाया गया, जितना उनकी पार्टी को बनाया जा रहा है।
केजरीवाल ने मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन का जिक्र करते हुए कहा कि "उन्होंने मेरे नंबर 2, मेरे नंबर 3 को गिरफ्तार कर लिया। अब वे मुझे गिरफ्तार करना चाहते हैं।
गिरफ्तारी की संभावनाओं के बारे में पूछे जाने पर केजरीवाल ने कहा कि भाजपा कल से प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कह रही है कि मुझे गिरफ्तार किया जाएगा। अब अगर भाजपा ने उन्हें आदेश दे दिया है, तो ना कहने वाली सीबीआई कौन होती है?
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

राजनीति से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें