loader

'इंडिया' बैठक से पहले बीजेपी ने पोस्टर में मोदी को बनाया 'टर्मिनेटर'

मुंबई में विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' की बैठक से पहले भाजपा ने बुधवार को एक पोस्टर ट्वीट किया है जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फ़िल्म टर्मिनेटर की मुख्य भूमिका निभाने वाले अर्नोल्ड श्वार्ज़नेगर की जगह दिखाया गया है। मशहूर अभिनेता अर्नोल्ड श्वार्ज़नेगर ने 'टर्मिनेटर' फिल्म फ्रेंचाइजी के काल्पनिक साइबोर्ग का चरित्र निभाया है। उस फ़िल्म के लिए जो पोस्टर जारी किया गया है उसमें थोड़ा बदलाव कर बीजेपी ने पोस्टर जारी कर दिया है। 

टर्मिनेटर फिल्म के पोस्टर में अर्नोल्ड श्वार्ज़नेगर ने हाथ में पिस्तौल ले रखी है जबकि बीजेपी द्वारा जारी किए गए पोस्टर में प्रधानमंत्री मोदी के चेहरे को अर्नोल्ड श्वार्ज़नेगर के चेहरे की जगह पोस्टर में चिपकाया गया है और पिस्तौल की जगह बीजेपी के चुनाव चिह्न कमल के फूल को चिपकाया गया है। उसके साथ ही उनके प्रसिद्ध संवाद में एक बदलाव कर ट्वीट में लिखा गया है, 'विपक्ष को लगता है कि पीएम मोदी को हराया जा सकता है। सपने देखते रहो! टर्मिनेटर हमेशा जीतता है।'

बता दें कि द टर्मिनेटर जेम्स कैमरून द्वारा निर्देशित 1984 की अमेरिकी साइंस फिक्शन एक्शन फिल्म है। इसमें अर्नोल्ड श्वार्ज़नेगर को टर्मिनेटर के रूप में दिखाया गया है। फ़िल्म का प्लॉट यह है कि एक साइबरनेटिक हत्यारे को 2029 ईस्वी से समय में क़रीब 45 साल पीछे 1984 में सारा कॉनर नाम की महिला को मारने के लिए भेजा गया। फिल्म की कहानी में कहा गया है कि सारा कॉनर का अजन्मा बेटा भविष्य में एक दिन स्काईनेट द्वारा मानव जाति को विलुप्त किए जाने से बचाएगा। 

बहरहाल, बीजेपी ने यह पोस्टर तब जारी किया है जब विपक्षी 'इंडिया' की बैठक होने वाली है। बैठक में सीट-बँटवारे की समस्याओं को सुलझाने के लिए क्षेत्रीय या राज्य-वार समूहों के गठन का प्रस्ताव आने की संभावना है। 

ताज़ा ख़बरें
समझा जाता है कि मुंबई में होने वाली बैठक में विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' के लोगो का अनावरण, समन्वय समिति का गठन, संयोजकों की नियुक्ति जैसे फ़ैसले लिए जा सकते हैं। इसके साथ ही आम चुनावों के लिए 'इंडिया' के घटक दलों के बीच संभावित सीट-बंटवारे के फार्मूले पर चर्चा, आम चुनावों के लिए रणनीतियाँ और कई अन्य चीजें विपक्षी गठबंधन की बैठक के एजेंडे में हैं।
राजनीति से और ख़बरें

विपक्षी गठबंधन इंडिया की अब तक दो बैठकें- पटना और बेंगलुरु में हो चुकी हैं। इसमें अब तक 26 प्रमुख विपक्षी पार्टियाँ साथ आ चुकी हैं। विपक्षी दलों के नेता आरोप लगा रहे हैं कि विपक्ष के एकजुट होने से बीजेपी 'डरी' हुई है। जब बीजेपी ने एक दिन पहले ही एलपीजी सिलेंडर को 200 रुपये सस्ता करने की घोषणा की तो विपक्षी गठबंधन के नेताओं ने कहना शुरू किया कि अभी तो इंडिया की दो बैठकें हुई हैं। टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा, "अब तक पिछले दो महीनों में I.N.D.I.A. गठबंधन द्वारा केवल दो बैठकें आयोजित की गई हैं और आज, हम देखते हैं कि एलपीजी की कीमतें 200 रुपये तक कम हो गई हैं। ये है 'इंडिया' का दम!"

आम आदमी की प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने बुधवार को कहा, 'पटना और बेंगलुरु में इंडिया गठबंधन की बैठकों के बाद एलपीजी की कीमतों में 200 रुपये की कटौती की गई। मुझे यकीन है कि मुंबई बैठक के बाद पेट्रोल और डीजल की दरें कम हो जाएंगी।'

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

राजनीति से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें