loader
मध्य प्रदेश के मनोनीत सीएम मोहन यादव

एमपी के मनोनीत सीएम मोहन यादव के 'भ्रष्टाचार' गिनाए कांग्रेस ने

मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ जहां एक तरफ राज्य के मनोनीत सीएम मोहन यादव से मुलाकात कर रहे हैं, वहीं कांग्रेस ने मंगलवार को मोहन पर कई गंभीर आरोप लगाए। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि यादव के खिलाफ उज्जैन मास्टर प्लान में "बड़े पैमाने पर हेरफेर" सहित कुछ गंभीर आरोप हैं।
वरिष्ठ कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने एक्स पर एक पोस्ट में मोहन यादव पर कुछ गंभीर आरोप लगाए और कहा, 'चुनाव नतीजों के आठ दिन बाद, बीजेपी ने मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री एक ऐसे व्यक्ति को चुना, जिसके खिलाफ कई गंभीर आरोप हैं, जिसमें उज्जैन मास्टर प्लान में बड़े पैमाने पर हेराफेरी सबसे प्रमुख है।”
ताजा ख़बरें
उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि राज्य सरकार ने यादव को लाभ पहुंचाने के लिए उज्जैन मास्टर प्लान में भूमि उपयोग (लैंड यूज) पैटर्न को बदल दिया। नवंबर में विधानसभा चुनावों से ठीक पहले भी कांग्रेस ने इस मामले को उठाया था। कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि सिंहस्थ मेले में उपयोग के लिए आरक्षित भूमि का एक टुकड़ा अनारक्षित कर दिया गया और इसका भूमि उपयोग कृषि से आवासीय में बदल दिया गया था। जाहिर तौर पर यादव, उनकी पत्नी और बहन के पास उस हिस्से में जमीन है तो सीधा फायदा उन्हीं को मिला।

उनके कई वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हैं जिनमें वह गाली देते, धमकी देते और आपत्तिजनक बयान देते नजर आ रहे हैं। जयराम रमेश ने पूछा है कि क्या यह मध्य प्रदेश के लिए 'मोदी की गारंटी' है?”
कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने मोहन यादव का एक पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है। सुप्रिया ने लिखा- मध्यप्रदेश के नये मुख्यमंत्री मोहन यादव जी को बधाई यह भी बग़ल वाले छत्तीसगढ़ के विष्णु देव साय की तरह ही ख़तरनाक तेवर रखते हैं — आगे आप ख़ुद सुनिए...

सुप्रिया श्रीनेत ने दैनिक भास्कर अखबार की ग्राउंड रिपोर्टिंग का एक वीडियो जारी करते हुए लिखा-  महाकाल की धरती उज्जैन में ज़मीन का बड़ा घपला हुआ है नवनियुक्त मुख्यमंत्री मोहन यादव, उनकी पत्नी और बहन की जमीन सिंहस्थ से मुक्त की गई जिससे उसमें कॉलोनी कट सके — अब आगे आगे देखिए होता है क्या फ़िलहाल के लिए यह वीडियो में समझिए घोटाले को...

इस तरह मोहन यादव पर कांग्रेस जबरदस्त हमले कर रही है। उज्जैन का घोटाला आरोपों के आधार पर गंभीर लग भी रहा है। देखना है कि मुख्यमंत्री पद संभालने के बाद मोहन यादव उज्जैन की उस जमीन को लेकर क्या रुख अपनाते हैं। अभी तक उन्होंने इस संबंध में कोई जवाब नहीं दिया है।
राजनीति से और खबरें
मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री के नाम पर कई दिनों से चल रहा सस्पेंस सोमवार को बीजेपी के मोहन यादव के नाम सामने आने के साथ ही खत्म हो गया। इस घोषणा ने मोहन यादव और अन्य भाजपा नेताओं सहित सभी को आश्चर्यचकित कर दिया। मोहन यादव ओबीसी नेता हैं और उज्जैन दक्षिण से तीन बार के भाजपा विधायक हैं। वह पहले मध्य प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री के रूप में कार्य कर चुके हैं।

मोहन यादव 30 साल से भारतीय जनता पार्टी से जुड़े हुए हैं। कहा जाता है कि वह हिंदुत्व के मुद्दों पर आक्रामक रहे हैं और उन्होंने बांग्लादेशी घुसपैठ के मुद्दे पर संघ में बड़े पैमाने पर काम किया, जिसके लिए उन्होंने देश भर की यात्रा की और लोगों से बात की।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

राजनीति से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें