loader
संजय गुप्ता, बीजेपी विधायक, लक्सर (उत्तराखंड)

नतीजों से पहले ही उत्तराखंड बीजेपी में सिर फुटव्वल, प्रदेश अध्यक्ष गंभीर आरोपों में घिरे

चुनाव खत्म होते ही उत्तराखंड बीजेपी में जबरदस्त घमासान शुरू हो गया है। उत्तराखंड के बीजेपी अध्यक्ष मदन कौशिक पर चुनाव के दौरान पार्टी विरोधी काम करने का आरोप लगा है। आरोप लगाने वाले बीजेपी के विधायक और नेता हैं। इससे पार्टी में काफी हलचल है। सोशल मीडिया पर लोगों ने लिखा है कि चुनाव नतीजे से पहले ही बीजेपी ने अपनी हार स्वीकार कर ली है। बीजेपी ने उत्तराखंड में कई मुख्यमंत्री बदले, लेकिन पार्टी में मतभेद दूर नहीं हो पाए। पार्टी अध्यक्ष अपनी समानांतर सत्ता चलाते रहे। विधायक यह समझ नहीं पाते थे कि वो किसका समर्थन करें। चुनाव प्रचार के दौरान उत्तराखंड में बीजेपी का तालमेल गड़बड़ाया हुआ था।

ताजा ख़बरें
लक्सर के बीजेपी विधायक संजय गुप्ता का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें उन्होंने प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष पर गंभीर आरोप लगाए हैं। संजय गुप्ता ने अपने वीडियो संदेश में कहा - उत्तराखंड बीजेपी अध्यक्ष मदन कौशिक ने इस चुनाव में पार्टी की हार सुनिश्चित करने के लिए कई बीजेपी उम्मीदवारों के खिलाफ काम किया है। उन्होंने मेरे खिलाफ चुनाव लड़ रहे बीएसपी उम्मीदवार का समर्थन किया। वह देशद्रोही हैं। मैं बीजेपी नेतृत्व से उन्हें पार्टी से बर्खास्त करने की मांग करता हूं।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक उत्तराखंड में चुनाव प्रचार के दौरान संजय गुप्ता ने पार्टी आलाकमान के सामने यह आरोप मौखिक रूप से लगाए थे। यह बात उन्होंने उस समय पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा के पास भी पहुंचाए। मीडिया में जब उत्तराखंड कांग्रेस की गुटबाजी की खबर उछल रही थी तो उस समय बीजेपी में भी यही सब हो रहा था। विधायक संजय गुप्ता ने कल तक मतदान खत्म होने का इंतजार किया, उसके बाद देर रात उन्होंने यह वीडियो संदेश जारी कर दिया।

Even before the results, Uttarakhand BJP has a head foot, state president surrounded by serious allegations - Satya Hindi
मदन कौशिक, अध्यक्ष, बीजेपी उत्तराखंड

बीजेपी विधायक के आरोपों के बाद पार्टी के सामने दो ही विकल्प बचे हैं। या तो वो प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक को हटाए, नोटिस जारी करे या फिर विधायक संजय गुप्ता पर कार्रवाई करे। बीजेपी में गुटबाजी की खबरें आमतौर पर मीडिया में आती नहीं हैं। लेकिन संजय गुप्ता ने सबकुछ सार्वजनिक कर दिया है। पार्टी सूत्रों का कहना है कि मदन कौशिक के खिलाफ चुनाव प्रचार के दौरान कई अन्य प्रत्याशियों और कार्यकर्ताओं ने भी शिकायतें की थीं लेकिन पार्टी आलाकमान ने उन पर गौर नहीं किया।

राजनीति से और खबरें

सोशल मीडिया पर बीजेपी विधायक संजय गुप्ता का वीडियो वायरल होने के बाद तमाम लोग संजय गुप्ता के आरोपों पर प्रतिक्रिया दे रहे हैं। लोगों का कहना है कि बीजेपी ने उत्तराखंड में अपनी हार पहले ही स्वीकार कर ली है। कुछ लोगों ने कहा है कि बीजेपी ने मदन कौशिक को किस आधार पर पार्टी का नेतृत्व इस पहाड़ी राज्य में सौंपा था। कुछ लोगों ने लिखा कि संजय गुप्ता के साहस की तारीफ की जानी चाहिए कि उन्होंने हिम्मत जुटाई। किसी भी पार्टी में आंतरिक लोकतंत्र तभी कायम रह सकता है, जब उसके कार्यकर्ताओं, नेताओं को बोलने की आजादी हो।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

राजनीति से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें