loader

सपा में जाने का ऐलान करते ही इमरान मसूद पर FIR

कांग्रेस नेता इमरान मसूद ने आज ही समाजवादी पार्टी में जाने का ऐलान किया था। लेकिन आज ही योगी सरकार की पुलिस ने उनके खिलाफ चुनाव आचार संहिता पालन नहीं करने का केस दर्ज कर लिया। इमरान मसूद पहले भी इस तरह के हालात का सामना कर चुके हैं। 

इमरान मसूद ने आज अपने सहारनपुर स्थित आवास पर अपने समर्थकों की बैठक बुलाई थी। एफआईआर में इमरान मसूद सहित 10 लोगों को नामजद और 300 को अज्ञात रखा गया है। एफआईआर में इमरान मसूद और उनके समर्थकों पर कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने का आरोप लगाया गया है। यह एफआईआर कुतुबशेर थाने में दर्ज हुई। 

ताजा ख़बरें

इमरान मसूद ने अपने समर्थकों की बैठक बुलाने का ऐलान पहले ही कर रखा था। जिला प्रशासन ने बैठक पर कोई रोक नहीं लगाई। लेकिन अचानक कुछ टीवी चैनल वहां की लाइव कवरेज यह कहकर दिखाने लगे कि कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ाकर इमरान मसूद के घर बैठक की जा रही है।

इमरान मसूद के समर्थकों ने आरोप लगाया है कि यह एफआईआर योगी सरकार की तरफ से इमरान मसूद को डराने के  लिए दर्ज कराई गई है। बीजेपी इमरान मसूद के सपा में जाने से डर गई है। इसीलिए उसने घटिया दर्जे की हरकत की है। उनके समर्थकों ने कहा कि आज के ही दिन लखनऊ और अन्य जगहों पर बैठक होती मिल जाएगी और कोरोना  नियम टूटने की भी फोटो मिल जाएगी, आखिर वहां की एफआईआर क्यों नहीं की गई।

इमरान मसूद की राजनीति

इमरान मसूद इस इलाके के चर्चित नेताओं में से हैं। सहारनपुर जिले में 7 विधानसभा सीटें हैं, जिन पर उनका सीधा प्रभाव है। आज अपने समर्थकों के बीच उन्होंने साफ कहा कि वो सपा को सभी 7 सीटें यहां से जिताएंगे। इससे पहले उन्होंने अपने समर्थकों से उनकी राय पूछी। सभी ने उनसे सपा में जाने को कहा। इस पर इमरान मसूद ने कहा कि वो अखिलेश यादव से जाकर लखनऊ में मिलेंगे और वहां विधिवत सपा में शामिल होंगे। 

इमरान मसूद इस तरह की कोई भी राजनीतिक पहल करने से पहले अपने खास समर्थकों की बैठक अपने घर पर बुलाते हैं। फिर उस बैठक में जो आम राय बनती है, उसी के अनुसार फैसला लेते हैं। 

स्थानीय पत्रकारों ने बताया कि इस तरह एफआईआर दर्ज किए जाने का फायदा इमरान मसूद को ही मिलेगा। उनके समर्थन में लोगों की हमदर्दी बढ़ेगी। क्योंकि सहारनपुर में तमाम कोरोना नियम टूट रहे हैं, पुलिस और जिला प्रशासन का ध्यान उस पर नहीं है। खुद कई अधिकारी तक कोरोना नियम तोड़े जा सकते हैं। लेकिन इमरान मसूद पर खास वजहों से एफआईआर दर्ज की जाती है।

 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

राजनीति से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें