loader

एक्टर सोनू सूद की बहन कांग्रेस टिकट पर पंजाब से लड़ेंगी, बहुत कुछ बता गई गेमचेंजर फोटो

बॉलीवुड से ज्यादा सामाजिक कार्यों और गरीबों की मदद के लिए नाम कमाने वाले सोनू सूद की बहन मालविका सूद कांग्रेस टिकट पर चुनाव लड़ेंगी। आज उनका जो फोटो सोशल मीडिया पर जारी हुआ है, वो पंजाब में कांग्रेस की रणनीति को बता रहा है। मालविका के साथ सोनू सूद के अलावा मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी औऱ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू भी फोटो में नजर आ रहे हैं। अलका लांबा समेत कई कांग्रेसी नेताओं ने सोनू सूद के साथ अपने-अपने फोटो सोशल मीडिया पर  डाल दिए हैं। सोनू सूद एक तरह से अब कांग्रेस के हो गए हैं।

पंजाब में विधानसभा चुनाव एक चरण में 14 फरवरी को  होंगे।  लेकिन वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी।

ताजा ख़बरें
सोनू सूद ने आज कहा कि वह अपनी बहन का समर्थन करते हैं। सोनू सूद का नाम देश के हर नागरिक की जुबान पर कोरोना की दूसरी लहर के दौरान उस समय आया था, जब उन्होंने मदद मांगने वाले हर गरीब की मदद की थी। दूसरी लहर में जब प्रवासी तमाम बड़े शहरों से कोरोना के डर में पलायन करने लगे तो सोनू सूद ने बड़े पैमाने पर लोगों की मदद के लिए अपना हाथ आगे बढ़ाया था। उन्होंने एक टीम बनाई जो लगभग हर डिस्ट्रेस कॉल का जवाब दे रही थी। बहरहाल, कांग्रेस पंजाब प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने राज्य चुनाव से पहले इस घटनाक्रम को 'गेम चेंजर' बताया।

Gamechanger: Sonu Sood's sister will fight from Punjab Election 2022 on Congress ticket, a lot has been told - Satya Hindi
इस अवसर पर मालविका सूद ने कहा कि उन्होंने लोगों की सेवा के लिए खुद को समर्पित करने के लिए राजनीतिक कदम उठाया है। सूद राज्य के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और सिद्धू की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुईं। सिद्धू ने कहा, "ऐसा बहुत कम होता है कि कोई पार्टी प्रमुख और मुख्यमंत्री दोनों सम्मान देने के लिए किसी के घर गए हों। वह इसकी हकदार हैं।"

मालविका सूद के कांग्रेस में शामिल होने का जिक्र करते हुए सिद्धू ने कहा, "क्रिकेट की दुनिया में इसे गेम चेंजर कहा जाता है।" "वह एक युवा और शिक्षित महिला हैं, और सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में उसकी शिक्षा उसके आगे के जीवन में उसकी मदद करेगी।" ज्वाइनिंग पंजाब के मोगा जिले में सूद के आवास पर हुई थी, जहां अभिनेता ने पिछले साल नवंबर में कहा था कि उनकी बहन राजनीति में शामिल होंगी।

राजनीति से और खबरें

सिद्धू ने कांग्रेस में उनका स्वागत करते हुए कहा, "यह हमारे लिए बहुत खुशी की बात है कि एक युवा महिला जिसने एक एनजीओ चलाकर अपना नाम कमाया और खुद को लोगों की सेवा के लिए समर्पित कर दिया, वह हमारी पार्टी में शामिल हो रही है।" पिछले साल नवंबर में, सोनू सूद ने घोषणा की थी कि उनकी बहन चुनाव लड़ेंगी, लेकिन पार्टी के बारे में चुप्पी साध ली थी। पंजाब यूथ कांग्रेस ने राज्य इकाई के प्रमुख नवजोत सिद्धू की एक तस्वीर ट्वीट की, जिसमें सोनू सूद ने कैप्शन दिया, "आज की तस्वीर- 'पंजाब खुद को भविष्य के लिए तैयार करता है।"

  

2017 के पंजाब विधानसभा चुनावों में, कांग्रेस ने 77 सीटें जीतकर राज्य में पूर्ण बहुमत हासिल किया और 10 साल बाद अकाली-बीजेपी सरकार को बाहर कर दिया। आम आदमी पार्टी 117 सदस्यीय पंजाब विधानसभा में 20 सीटें जीतकर दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी। शिरोमणि अकाली दल (SAD) केवल 15 सीटें जीतने में सफल रहा, जबकि बीजेपी को 3 सीटें मिलीं।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

राजनीति से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें