loader
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह के साथ रविवार को निदा खान

मौलाना तौकीर की बहू निदा खान बीजेपी में, मोहल्ले वालों ने कहा- क्या फर्क पड़ता है

निदा खान का बीजेपी में शामिल होना कोई बड़ी सूचना नहीं है। लेकिन  निदा खान चूंकि मौलाना तौकीर रजा की बहू हैं, इसलिए बीजेपी में जाने की उनकी सूचना महत्वपूर्ण है। मौलाना ने हाल ही में कांग्रेस का समर्थन करने की घोषणा की थी। सुन्नी बरेलवी विचारधारा के जनक आला हज़रत परिवार से यह पहली सदस्य है जो बीजेपी में शामिल हुई है।

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह आज बरेली में थे। वहां एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर मौलाना की बहू को बीजेपी में उन्होंने शामिल कराया। मौलाना की बहू ने कहा है कि वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों से प्रभावित होकर बीजेपी में आई हैं। मोदी ने तीन तलाक जैसे मुद्दे पर सराहनीय कार्य किया है।

ताजा ख़बरें

निदा खान तीन तलाक पीड़ित हैं। उन्होंने कहा कि सिर्फ इसी मुद्दे की वजह से वो बीजेपी के समर्थन में खुलकर आई हैं। उन्होंने कहा कि वो पार्टी के लिए प्रचार करेंगी। निदा खान ने बीजेपी की सदस्यता लेने के चंद मिनट बाद ही यूपी में महिलाओं के सुरक्षित होने का दावा पेश कर दिया। 

उन्होंने कहा कि उनके ससुर तौकीर रजा ने जरूर कांग्रेस का समर्थन किया है लेकिन वो हमेशा बीजेपी समर्थक रही हैं, क्योंकि बीजेपी ने मुस्लिम महिलाओं के लिए बहुत काम किया है। इस पर विधानसभा चुनाव में मुस्लिम महिलाओं के बीच तीन तलाक कानून बड़ा मुद्दा है। इसके लिए बीजेपी को मुस्लिम महिलाओं का समर्थन मिलेगा। निदा खान ने कहा - 

कांग्रेस ने लड़की हूं लड़ सकती हूं जैसा नारा दिया लेकिन आज तक कभी कोई काम महिलाओं के लिए नहीं किया।


निदा खान, मौलाना तौकीर की बहू

बीजेपी ने इस मौके पर दावा  किया कि सपा और बीएसपी छोड़कर करीब 21 लोग बीजेपी में आए हैं। प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने कहा कि जो लोग बीजेपी की नीतियों से प्रभावित होकर आ रहे हैं, दरअसल वही सच्चे देशभक्त हैं। निदा खान का बीजेपी में आना पार्टी के लिए महत्वपूर्ण घटना है। उनके आने से मुसलमानों और खासकर मुस्लिम महिलाओं में सकारात्मक संदेश जाएगा।

Maulana Tauqir's daughter-in-law Nida Khan in BJP, local people said – what difference does it make - Satya Hindi
मौलाना तौकीर रज़ा

समझा जाता है कि चुनाव के मद्देनजर निदा खान ने मौके का लाभ उठाते हुए बीजेपी का दामन पकड़ा है। उनका कोई राजनीतिक बैकग्राउंड भी नहीं है। सौदगरान मोहल्ले में जहां आला हज़रत की दरगाह है, वहां के लोगों का कहना है कि निदा खान तो बीजेपी को अपने मोहल्ले तक की वोट दिलवाने में सक्षम नहीं है। मुहल्ले के लोगों ने कहा कि यह सब राजनीति चुनाव तक ही सीमित है। निदा खान की अपनी कोई हैसियत नहीं है। किसी मौलाना कि सिर्फ बहू होने भर से लोग वोट नहीं देंगे।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

राजनीति से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें