loader
बीजेपी विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह डुमरियागंज के महुआ गांव में बैठक को संबोधित करते हुए

ज़हरीलेः जो भी हिन्दू दूसरी तरफ जा रहा है, उसके अंदर मुस्लिम खून दौड़ रहाः बीजेपी विधायक

बीजेपी के नेताओं की भाषा बदल रही है। डुमरियागंज के बीजेपी विधायक और हिन्दू युवा वाहिनी के प्रदेश प्रभारी राघवेंद्र सिंह का एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जिसमें वे हिन्दुओं को वोट न देने की स्थिति में क्या होगा, इसे आक्रामक ढंग से बता रहे हैं। सिद्धार्थनगर पुलिस का कहना है कि वो कार्रवाई कर रही है, लेकिन चार दिन बीतने के बाद भी उसने क्या कार्रवाई की, यह बताने में वो असमर्थ है।

बीजेपी राघवेंद्र प्रताप सिंह का वीडियो सोशल मीडिया पर आज ही वायरल हुआ है। इस वीडियो में वो कहते हुए दिखाई दे रहे हैं - जो भी हिन्दू दूसरी तरफ जा रहा है, जान लो उसके अंदर मियां (मुसलमान) का खून दौड़ रहा है। वो गद्दार है, वो जयचंद की नाजायज औलाद है, वो अपने बाप की हरामखोर औलाद है, इतना अत्याचार होने के बाद भी अगर हिन्दू दूसरी तरफ जाता है तो उसको सड़क पर मुंह दिखाने लायक नहीं रहना चाहिए। ...एक बार वॉर्निंग (चेतावनी) देने के बाद भी अगर समझ में नहीं आएगा तो बता दूंगा कि राघवेंद्र सिंह कौन है। अगर मुझे अपमानित करोगे तो कोई बात नहीं, गद्दारी करोगे तो भी चलेगा, लेकिन अगर हमारे हिन्दू समाज को अपमानित करने का प्रयास करोगे तो बर्बाद करके रख दूंगा। 

ताजा ख़बरें

विधायक के भाषण की आखिरी लाइनों से समझा जा सकता है कि वो किसे टारगेट करके कही जा रही हैं। डुमरियागंज के जिस गांव में उन्होंने यह भाषण दिया, दरअसल वो अपने विधानसभा क्षेत्र के मुस्लिम मतदाताओं को सीधे-सीधे धमकी दे रहे हैं। 

विधायक का यह वीडियो 14 फरवरी से ही यूपी के तमाम ग्रुपों में शेयर हो रहा है। इस संबंध में 14 फरवरी को सिद्धार्थनगर पुलिस ने कानूनी कार्रवाई की बात का जवाब अपने ट्विटर हैंडल से दिया था। लेकिन एक हफ्ते बाद भी उसने कोई कार्रवाई नहीं की और न ही इस संबंध में अपने ट्विटर हैंडल से कोई सूचना दी है। यह मामला डीजीपी यूपी के संज्ञान में भी सोशल मीडिया के जरिए आ चुका है लेकिन उन्होंने भी इस पर कुछ नहीं कहा। चुनाव आयोग भी चुप्पी साधे हुए है।

Whatever Hindu is going to the other side, Muslim blood is running inside him: BJP MLA - Satya Hindi
मुख्यमंत्री योगी के साथ हिन्दू युवा वाहिनी के प्रदेश प्रभारी और बीजेपी विधायक राघवेंद्र सिंह (फोटो ट्विटर से))

बीजेपी विधायक राघवेंद्र ने ऐसा पहली बार नहीं बोला है। डुमरियागंज के सपा नेताओं का आरोप है कि विधायक जिस भी गांव में जा रहे हैं, वहां पर इसी भाषा में बोल रहे हैं। भाषण देने के बाद वे अपने अगल-बगल बीजेपी और आरएसएस कार्यकर्ताओं से पूछते भी हैं कि क्या उन्होंने ठीक बोला। जवाब में जय श्रीराम का नारा लगाया जाता है। राघवेंद्र सिंह हिन्दू युवा वाहिनी के प्रदेश प्रभारी हैं। यह संगठन काफी विवादों में रहा है। इसके संस्थापक योगी आदित्यनाथ थे। लेकिन सीएम बनने के बाद उन्होंने इस संगठन से दूरी बना ली थी।  राघवेंद्र सिंह ने अपने ट्विटर हैंडल पर अपने परिचय में लिखा है कि वो हिन्दू युवा वाहिनी के प्रदेश प्रभारी हैं। उन्होंने योगी और पीएम मोदी के साथ अपनी फोटो भी अपने प्रोफाइल में लगा रखी है।

Whatever Hindu is going to the other side, Muslim blood is running inside him: BJP MLA - Satya Hindi
पीएम मोदी के साथ बीजेपी विधायक राघवेंद्र सिंह (फोटो ट्विटर से)

राघवेंद्र सिंह अकेले विधायक नहीं हैं जो इस तरह के नफरती भाषण को दे रहे हैं। जब से केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सपा के कथित संबंध आतंकवादियों से बताए हैं, उसके बाद से प्रधानमंत्री मोदी से लेकर गृह मंत्री अमित शाह, योगी आदित्यनाथ लगातार समुदाय विशेष को टारगेट कर अपने भाषण दे रहे हैं। इससे यूपी के चुनाव में नफरत का माहौल बनाकर वोटों की फसल काटने की कोशिश की जा रही है। सपा ने इसके जवाब में आक्रामक तेवर नहीं अपनाएं हैं, वो विकास, किसान, मजदूर और अन्य मुद्दों पर अपना फोकस किए हुए है। प्रधानमंत्री की करीब 8-10 जनसभाएं अभी यूपी में होनी हैं, देखना है कि बीजेपी राघवेंद्र पाठक जैसों और मोदी के टारगेटेड भाषण से कितना ध्रुवीकरण करा पाती है। 

 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

राजनीति से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें